Move to Jagran APP

Hyundai Alcazar Facelift टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, जानें एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक की डिटेल्स

अल्कजार फेसलिफ्ट का डिजाइन क्रेटा से प्रेरित होगा लेकिन क्रेटा की तुलना में हम कुछ अंतर देख सकते हैं। जैसे कि फ्रंट ग्रिल के लिए एक नया पैटर्न जो थोड़ा बड़ा लगता है और डीआरएल में कुछ बदलाव हो सकते हैं। अपडेटेड अल्कजार यांत्रिक रूप से अपरिवर्तित रहेगी। इसका परिचित 1.5 लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन 115 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Wed, 15 May 2024 05:14 PM (IST)
Hyundai Alcazar Facelift टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, जानें एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक की डिटेल्स
Hyundai Alcazar Facelift टेस्टिंग के दौरान फिर नजर आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India Limited (HMIL) वर्तमान में Alcazar के मिड-लाइफ फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी क्रेटा को नया स्वरूप देने के बाद कंपनी अब इसकी 7-सीटर सिब्लिंग को अपडेटेड करने के साथ कई नए फीचर्स भी जोड़ेगी। इसे फिर से टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

Hyundai Alcazar Facelift का संभावित डिजाइन 

अल्कजार फेसलिफ्ट का डिजाइन क्रेटा से प्रेरित होगा, लेकिन क्रेटा की तुलना में हम कुछ अंतर देख सकते हैं। जैसे कि फ्रंट ग्रिल के लिए एक नया पैटर्न जो थोड़ा बड़ा लगता है और डीआरएल में कुछ बदलाव हो सकते हैं। इसके अलावा, नवीनतम स्पाई शॉट्स में अलॉय व्हील का नया सेट भी देखा जा सकता है और ये 18-इंच यूनिट नजर आ रहे हैं। टेस्टिंग प्रोटोटाइप को ADAS रडार को स्पोर्ट करते हुए भी देखा जा सकता है, जिससे पुष्टि होती है कि फेसलिफ्ट मॉडल को लेवल-2 एडास सूट मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Mahindra XUV.e9 EV चार्जिंग के दौरान हुई स्पॉट, नई डिटेल्स आईं सामने

इंटीरियर और फीचर्स 

केबिन के अंदर, क्रेटा फेसलिफ्ट के नए डैशबोर्ड को अपडेटेड अल्कजार के साथ आगे बढ़ाया जा सकता है। साथ ही बोर्ड पर नए फीचर्स जैसे डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, कलर थीम और अपल्होस्ट्री एक फ्रेस अपील प्रदान करेंगे। हालांकि, केबिन स्पेस और सीटिंग लेआउट वैसे ही रहेगा।

इंजन और परफॉरमेंस 

अल्कजार फेसलिफ्ट का इंजन ऑप्शन वही रहेगा। इसका परिचित 1.5 लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन 115 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस पावरट्रेन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है, जो अलकजार को पावर देना जारी रखेगा। इसके साथ ही 158 bhp और 253 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने वाला 1.5-लीटर tGDi पेट्रोल इंजन पैकेज का हिस्सा होगा।

यह भी पढ़ें- Moto Morini X-Cape 650 रेंज की कीमतों में हुई भारी कटौती, अब केवल इतने रुपये में खरीद सकेंगे बाइक