Move to Jagran APP

Moto Morini X-Cape 650 रेंज की कीमतों में हुई भारी कटौती, अब केवल इतने रुपये में खरीद सकेंगे बाइक

Moto Morini Bikes के ऑफिशियल डिस्ट्रीब्यूटर Adishwar Auto Ride India ने X-Cape 650 रेंज की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। एक्स-केप 650 की कीमत अब 5.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है जो 2023 मॉडल से लगभग 1.3 लाख रुपये कम है। कंपनी के अनुसार ये कीमतों में कटौती 2024 के लिए एक नई उत्पादन रणनीति का परिणाम है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Wed, 15 May 2024 03:37 PM (IST)
Moto Morini X-Cape 650 रेंज की कीमतों में हुई भारी कटौती, अब केवल इतने रुपये में खरीद सकेंगे बाइक
Moto Morini X-Cape 650 रेंज की कीमतों में भारी गिरावट हुई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Moto Morini Bikes के ऑफिशियल डिस्ट्रीब्यूटर Adishwar Auto Ride India ने X-Cape 650 रेंज की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। कहा गया है कि नई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी और सभी पेंट स्कीम के लिए हैं। आइए, अपडेटेड प्राइस के बारे में जान लेते हैं।

1.3 लाख रुपये की भारी कटौती

एक्स-केप 650 की कीमत अब 5.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है, जो 2023 मॉडल से लगभग 1.3 लाख रुपये कम है। इसी तरह, ऑफ-रोड वेरिएंट X-Cape 650X अब 6.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में उपलब्ध है, जो एक लाख रुपये से अधिक सस्ता है। 

कंपनी ने क्या कहा? 

कंपनी के अनुसार ये कीमतों में कटौती 2024 के लिए एक नई उत्पादन रणनीति का परिणाम है, जिसका उद्देश्य एडवेंचर मोटरसाइकिल उत्साही लोगों के लिए एक्स-केप 650 रेंज को और अधिक सुलभ बनाना है। जबकि इस सेगमेंट में वर्तमान में कावासाकी की मोटरसाइकिलों की रेंज का वर्चस्व है, आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया को एक्स-केप 650X के लिए बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का अवसर दिख रहा है।

यह भी पढ़ें- Tata की Curvv होगी फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्‍च, जानें कैसी होंगी खूबियां और कितनी होगी कीमत

कंपनी का मानना है कि संशोधित मूल्य निर्धारण के साथ, मोटो मोरिनी एक्स-केप 650 रेंज वैल्यू फॉर मनी बन गई है। हालांकि, संभावित खरीदारों को पता होना चाहिए कि ब्रांड की बिक्री के बाद का समर्थन और ब्रांड की पहचान सीमित है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

ये 649 सीसी लिक्विड-कूल्ड इनलाइन ट्विन इंजन द्वारा संचालित है, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो 60 बीएचपी और 54 एनएम टॉर्क पैदा करता है। बाइक में एलईडी लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टीएफटी कंसोल, राइडिंग मोड, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एबीएस सहित कई प्रभावशाली विशेषताएं हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra XUV.e9 EV चार्जिंग के दौरान हुई स्पॉट, नई डिटेल्स आईं सामने