नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda CB750 Hornet Unveiled: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई CB750 हॉर्नेट मोटरसाइकिल से पर्दा उठा दिया है। यह एक मिडिलवेट मॉडल है, जिसमें 755cc वाला इंजन दिया गया है। गौरतलब है कि भारतीय बाजार के लिए होंडा ने जबरदस्त प्लान तैयार किया है, जिसके तहत कंपनी Honda Rebel 500, रिबेल 300 जैसे कई मॉडल लॉन्च करने वाली है।

CB750 हॉर्नेट मोटरसाइकिल का पावरट्रेन

होंडा CB750 हॉर्नेट मोटरसाइकिल के इंजन पर नजर डालें तो इसमें 755cc वाला पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,500rpm पर 92hp की पावर और 7,000rpm पर 74.4Nm का पीक टॉर्क बनाता है। वी-ट्विन इंजन की तरह ही इस इंजन में भी 279-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, ट्रांसमिशन के लिए बाइक में सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

Honda CB750 Hornet का परफ़ॉर्मेंस

परफ़ॉर्मेंस की बात करें तो होर्नेट को शानदार परफ़ॉर्मेंस के लिए स्लिप/असिस्ट क्लच और बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर से लैस किया जा सकता है। ब्रेकिंग हार्डवेयर के लिए इस बाइक में चार-पिस्टन रेडियल माउंटेड कैलीपर्स की एक जोड़ी, ट्विन 296mm डिस्क और एक सिंगल-पिस्टन कैलीपर को पीछे की तरफ 240mm डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है।

होर्नेट के फीचर्स

फीचर्स लिस्ट में होंडा की अपकमिंग होर्नेट बाइक में बहुत से इलेक्ट्रिक फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें आपको 5- इंच के TFT कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेक कंट्रोल देखने को मिल सकते हैं। स्टील डायमंड फ्रेम है जो 41 मीटर शोए एसएफएफ-बीपी और एक प्रो-लिंक मोनोशॉक के साथ आता है। बाइक को डायमंड फ्रेम पर बनाया गया है जो 41 मीटर शोए एसएफएफ-बीपी और एक प्रो-लिंक मोनोशॉक के साथ आता है। आसान राइडिंग के लिए बाइक को चार राइडिंग मोड्स-स्पोर्ट्स, स्टैंडर्ड, रेन और यूजर भी दिए गए हैं।

होंडा CB750 होर्नेट की कीमत

होंडा CB750 होर्नेट की कीमतों का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है, लेकिन ग्लोबल लेवल पर यह करीब 6.5 लाख रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे 7.5 लाख रूपये की कीमत पर लाया जा सकता है। हालांकि, सही जानकारी के लिए आपको इसके लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें-

जेल जाने से बचना है तो गाड़ी चलाते समय जरूर रखें ये डॉक्युमेंट, पकड़े गए तो देना पड़ सकता है भारी जुर्माना भी

Upcoming Bikes October 2022: पैसे लेकर हो जाएं तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है इन धाकड़ बाइक्स को एंट्री

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट