Move to Jagran APP

Honda ने बाइक और स्कूटरों के लिए पेश किया Extended Warranty Plus प्रोग्राम, 10 साल सुरक्षित रहेंगे टू-व्हीलर

HMSI ने यह पहल ग्राहकों को वाहन खरीद की तारीख के बाद 91 दिनों से लेकर 9वें साल के अंदर एक्सटेंडेड वारंटी प्राप्त करने में सक्षम बनाती है। ये उद्योग का पहला प्रोग्राम है जो 10 साल तक की एक्सटेंडेड वारंटी कवरेज की पेशकश करता है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Wed, 07 Jun 2023 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 03:49 PM (IST)
HMSI rolls out first warranty programme of industry

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने बुधवार को कहा कि उसने 250 सीसी सेगमेंट तक के सभी स्कूटर और मोटरसाइकिल मॉडलों के लिए एक्सटेंडेड वारंटी की शुरुआत की है।

loksabha election banner

दोपहिया वाहन प्रमुख ने एक बयान में कहा कि यह पहल ग्राहकों को वाहन खरीद की तारीख के बाद 91 दिनों से लेकर 9वें साल के अंदर एक्सटेंडेड वारंटी प्राप्त करने में सक्षम बनाती है। आइए, इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

टेंशन फ्री रहेंगे होंडा के ग्राहक?

एचएमएसआई की ओर से कहा गया है कि यह उद्योग का पहला कार्यक्रम है जो 10 साल तक की विस्तारित वारंटी कवरेज की पेशकश करता है और इसमें हाई वैल्यू वाले पुर्जे भी शामिल हैं। कंपनी के आला अधिकारी ने कहा कि ये प्रोग्राम कस्टमर रिटेंसन में नई क्रांति लाएगा और लंबे समय तक चलने वाली वफादारी को बढ़ावा देते हुए समग्र अनुभव को बढ़ाएगा।

Extended Warranty Plus पहल में महत्वपूर्ण हाई वैल्यू वाले इंजन कंपोनेंट और अन्य आवश्यक यांत्रिक और विद्युत भागों के लिए व्यापक कवरेज शामिल है।

ये भी हैं विकल्प

इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों को तीन फ्लैक्सिबल ऑप्शन प्रदान करती है। इसमें 7 साल की उम्र तक के वाहनों के लिए 3 साल की पॉलिसी, 8वें साल में वाहनों के लिए 2 साल की पॉलिसी और 9वें साल में वाहनों के लिए 1 साल की पॉलिसी शामिल है। ये विकल्प सभी स्कूटर मॉडल के लिए 1.2 लाख किलोमीटर तक और सभी मोटरसाइकिल मॉडल के लिए 1.3 लाख किलोमीटर तक का कवरेज प्रदान करते हैं।

इसको लेकर कंपनी के निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) योगेश माथुर ने कहा, "वाहन खरीदने की प्रक्रिया में ग्राहकों की संतुष्टि हमेशा महत्वपूर्ण रही है, बिक्री के बाद की सेवा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। एक अग्रणी दोपहिया निर्माता के रूप में, कंपनी का लक्ष्य ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार करना और नए मानदंड स्थापित करना है।" उन्होंने कहा कि यह उद्योग का पहला प्रोग्राम है जो 10 साल तक की एक्सटेंडेड वारंटी कवरेज की पेशकश करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.