Move to Jagran APP

Hero Vida V1 Electric Scooter: अब नहीं होगी बैटरी खत्म होने की टेंशन, फटाफट चार्ज होता है हीरो का ये स्कूटर

हाल के दिनों में Hero Vida ने अपने V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च किया है। भारत में अधिकांश इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को केवल उनके मानक पोर्टेबल चार्जर के माध्यम से ही चार्ज किया जा सकता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 12 Oct 2022 05:09 PM (IST)Updated: Wed, 12 Oct 2022 05:09 PM (IST)
Hero Vida V1 Electric Scooter: अब नहीं होगी बैटरी खत्म होने की टेंश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Vida V1 Electric Scooter : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा हैं। वहीं कई बड़ी कंपनियां अपने -अपने स्कूटर्स को लॉन्च भी कर रही हैं। इसी बीच हीरो कंपनी ने भी अपने कदम रख दिए है। हाल के दिनों में Hero Vida ने अपने  V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च किया है। लेकिन क्या आपको पता हैं, अगर आपके पास हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं तो आप Vida V1 को एक नहीं बल्कि तीन अलग-अलग चार्जिंग ऑप्शन फास्ट चार्जिंग, रिमूवेबल बैटरी और नियमित पोर्टेबल चार्जर के साथ चार्ज कर सकते है।

loksabha election banner

Hero Vida V1 चार्जिंग समय 

आपको बता दें हीरो के एथर एनर्जी के साथ समझौता के कारण ही वीडा वी1 फास्ट चार्जिंग से लाभान्वित होता है।  वहीं इसे एथर 450X के समान पोर्ट मिलता है, जिससे V1 मालिकों को Vida के फास्ट चार्जर के साथ एथर ग्रिड तक मिलती है। ब्रांड ने फ़ास्ट चार्जिंग मेथड का इस्तेमाल करके 0 से 80 प्रतिशत चार्ज के लिए 65 मिनट के टाइम का दावा किया है।

दो रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है Vida V1 स्कूटर

वहीं इसके बाद Vida V1 में दो रिमूवेबल बैटरी भी मिलती है। हर बैटरी का वजन  12 किग्रा है और इसे कहीं भी चार्ज किया जा सकता है, आप चाहे तो इसे अपने घर या ऑफिस में भी चार्ज कर सकते है। इसका तीसरा ऑप्शन चार्जिंग का इसमें V1 के पोर्टेबल चार्जर को सीट के नीचे स्लॉट में प्लग करें वेरिएंट के आधार पर इसमें लगभग पांच से छह घंटे का समय लगता है।

Vida V1 कीमत 

कंपनी ने इस स्कूटर Vida V1 को दो ट्रिम्स V1 Pro और V1 Plus में पेश किया गया है।  प्लस मॉडल के लिए कीमत1,45,000 रुपये और प्रो मॉडल 1,59,000 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। वहीं अभी तक Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल जयपुर, बेंगलुरु और नई दिल्ली में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- 

गाड़ी के नंबर प्लेट टूट जाने या चोरी होने पर क्या करें? इन स्टेप को फॉलो करने पर मिल जाएगा नया Number Plate

गाड़ियों में फैंसी हॉर्न लगाने पर सस्पेंड हो जाएगा आपका ड्राइविंग लाइसेंस, जानिए कितने का कटेगा चालान?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.