Move to Jagran APP

Hero कल लॉन्च करेगी Maestro Xoom, जानिए इसके संभावित फीचर्स और इंजन के बारे में

फीचर्स के लिहाज से यह स्कूटर Maestro Edge से थोड़ी एडवांस है जहां अधिक माइलेज देने व फ्यूल सेव करने के लिए इसमें स्टॉर्ट/स्टॉप बटन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें अन्य Hero स्कूटर की तरह USB फोन चार्जर वाली सुविधा भी देखने को मिल सकती है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sun, 29 Jan 2023 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 04:26 PM (IST)
Hero कल लॉन्च करेगी Maestro Xoom, जानिए इसके संभावित फीचर्स और इंजन के बारे में
कल लॉन्च होगी Hero Maestro Xoom 110 स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Motocorp कल अपनी 110 सीसी स्कूटर Hero Maestro Xoom 110 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हीरो के इस अपकमिंग स्कूटर में फ्यूल-सेविंग स्टॉप/स्टार्ट फीचर आ सकता है। जो इसके पुराने मॉडल्स में नहीं है। आइये जानते हैं इस स्कूटर के संभावित फीचर्स व अन्य स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

loksabha election banner

पहले और स्पोर्टी होगी ये स्कूटर

हीरो ने सोशल मीडिया पर इस अपकमिंग स्कूटर की एक झलक शेयर की है, जहां यह अपकमिंग स्कूटर र स्पोर्टी नजर आ रही है। लुक की बात करें तो इसमें हैंडलबार की जगह एक्स इंसिग्निया के साथ फ्रंट फेसिया पर एलईडी हेडलाइट लगाई गई है। वहीं फ्रंट लाइट में X का एक अलग आकार LED टेल लाइट्स में देखने को मिलता है।

संभावति फीचर्स

फीचर्स के लिहाज से यह स्कूटर Maestro Edge से थोड़ी एडवांस है, जहां अधिक माइलेज देने व फ्यूल सेव करने के लिए इसमें स्टॉर्ट/स्टॉप बटन दिया जा सकता है। इसके अलावा, इसमें अन्य Hero स्कूटर की तरह USB फोन चार्जर वाली सुविधा भी देखने को मिल सकती है। वहीं इसके इंस्ट्रूमेंट कंसोल के नीचे स्टोरेज कम्पार्टमेंट भी मिलता है।

Hero Maestro Xoom 110 इंजन

इंजन की बात करें तो, यह उसी 110.9cc इंजन द्वारा संचालित होगा, जो Pleasure+ और Maestro Edge 110 पर काम करता है। यह इंजन 8 bhp की पॉवरऔर 8.7 Nm का टार्क जेनरेट करता है। सस्पेंशन के मामले में इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स मिलेंगे। Hero Maestro Xoom 110 में एलॉय व्हील और फ्रंट डिस्क ब्रेक विकल्प के तौर पर मिलते हैं। स्टील व्हील्स और फ्रंट ड्रम ब्रेक्स भी लोअर वैरिएंट्स में ऑफर किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

सेना और पुलिस की फेवरेट गाड़ी थी Gypsy, क्या Maruti Jimny जीत पाएगी वो भरोसा

क्या होता है कार का फ्रेम और उसका महत्व, समझें आसान भाषा में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.