नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में हीरो की बाइक्स सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक Hero Splendor Plus है जो कि हमेशा सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की लिस्ट में टॉप पर रहती है। आज हम आपको हीरो स्प्लेंडर के बारे में बता रहे हैं और यह भी बताएंगे कि पिछले माह अक्टूबर में हीरो स्प्लेंडर की कितनी बिक्री हुई है। अक्टूबर में Hero Splendor की 2,64,137 यूनिट्स की बिक्री हुई, जिसके चलते सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की बिक्री में स्प्लेंडर पहले नंबर पर रही।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Hero Splendor Plus में 97.2cc का एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन है जो कि 8 हजार Rpm पर 8.36 Ps की पावर और 5 हजार Rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो यह बाइक माइलेज के हिसाब से भी काफी किफायती साबित होती है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो Splendor Plus की लंबाई 1970 mm, चौड़ाई 720 mm, ऊंचाई 1040 mm, सेडल ऊंचाई 785 mm, व्हीलबेस 1230 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 159 mm, कर्ब वेट 112 किलो और 11 लीटर का फ्यूल टैंक है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेशन

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Splendor Plus के फ्रंट में ड्रम ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो स्प्लेंडर के फ्रंट में Telescopic Hydraulic Shock Absorbers सस्पेंशन दिया गया है और रियर में Swing Arm with 5 Step Adjustable Hydraulic Shock Absorber सस्पेंशन दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Hero Splendor Plus की शुरुआती कीमत 51,790 ( दिल्ली एक्स शोरूम) रुपये है।

यह भी पढ़ें: John Abraham ने जारी किया वीडियो, दिखाई सुपरस्पोर्ट बाइक्स की पूरी रेंज

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप