Move to Jagran APP

हीरो ने दिया ग्राहकों को फिर से झटका! बढ़ाई मोटरसाइकिल और स्कूटरों की कीमतें

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने एक बार फिर से अपने ग्राहकों को चालू वित्त वर्ष में चौथी बार कीमत में बढ़ोतरी करके झटका दे दिया है। कंपनी 1 दिसंबर से अपने मोटरसाइकिल और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sat, 26 Nov 2022 08:39 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 08:39 AM (IST)
हीरो ने बढ़ाई अपने मोटरसाइकिल की कीमत

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। देश की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने एक बार फिर अपने ग्राहकों को कीमत में बढ़ोतरी करके झटका दे दिया है। अगर आप अपने लिए हीरों की एक नई मोटरसाइकिल या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको अब अपने बजट को बढ़ाना होगा ।

loksabha election banner

चालू वित्त वर्ष में चौथी बार हुई बढ़ोतरी

कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में चौथी बार कीमत में बढ़ोतरी की है। हीरो मोटोकॉर्प ने पिछली बार सितंबर में 1000 हजार रुपये एक्स शोरूम की कीमत में बढ़ोतरी की थी।कंपनी 1 दिसंबर से अपने मोटरसाइकिल और स्कूटरों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

टीवीएस मोटर ने हाल के दिनों में बढ़ाई थी कीमत

नियमित रूप से बढ़ोतरी दो पहिया वाहनों के एंट्री लेवल पर एक उच्च दबाव बना रही है, क्योकि अब ग्राहक वोहनों की बढ़ती कीमतों के कारण उसे खरीदने में थोड़े दूर रहते हैं। जबकि टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल के दिनों में ही अक्टूबर में कीमतों की बढ़ोतरी की थी। वहीं बजाज ऑटो ने जुलाई से कीमत में बढ़ोतरी नहीं की है क्योकि वाहन निर्माता कंपनी घरेलू बाजार में अपने मार्केट शेयर को बढ़ाना चाह रहा है।

कंपनी का बयान

वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने भारतीय बाजार में कीमत में बढ़ोतरी का कारण इनपुट कोस्ट के बढ़ने के कारण को बताया है। मोटा -मोटा समझें तो कंपनी ने ये कदम महंगाई के बढ़ने के कारण कीमत में बढ़ोतरी की है। आपको बता दे कंपनी ने कहा है कि मॉडल और बाजार के आधार पर कीमतों में 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी। यानी अब आपको अपने बजट में 1500 रुपये अधिक बढ़ाने होगे हीरो के मोटरसाइकिल और स्कूटर खरीदने के लिए।

ये भी पढ़ें-

Tata Tiago EV की बुकिंग हुई 20 हजार से अधिक, फिलहाल 4 महीने तक वेटिंग पीरियड

XUV700 और स्कॉर्पियो की लगभग 2 लाख से अधिक की पेंडिंग बुकिंग हुई, इतने फीसदी हुई बढ़ोतरी

Volvo ने दिया अपने ग्राहकों को झटका! बढ़ाई XC90, XC60 और XC40 की कीमत, जानें बढ़ोतरी की वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.