नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  महिंद्रा एंड महिंद्रा लोगों के दिलो पर कई सालों से राज करते आ रही है। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कंपनी ने हाल के दिनो में अपने नए अपडेटेड वर्जन स्कॉर्पियो क्लासिक को लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी की गाड़ियों की डिमांड काफी किस से बढ़ते जा रही है। इसका साफ रिजल्ट हम अक्टूबर के सेल्स रिपोर्ट में देख सकते हैं।

61 प्रतिशत की हुई सकारात्मक बढ़ती

महिंद्रा ने हाल के दिनों में नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो एन और पुरानी स्कॉर्पियो के अपडेटेड वर्जन स्कॉर्पियो क्लासिक को लॉन्च किया था जिसका लाभ कंपनी अभी तक उठा रही है। पिछले महीने कंपनी ने काफी बेहतरीन सेलिग की है जिसके कारण 61 प्रतिशत के करीब सकारात्मक बढ़ोतरी  हुई है।

XUV700  की ब्रिकी में हुई बढ़ोतरी 

इसमें स्कार्पियो रेंज के योगदान को कम नहीं आंका जाना चाहिए, क्योंकि  पिछले साल इसी अवधि के दौरान कंपनी ने 3,304 इकाइयों की तुलना में 125 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ कुल 7,438 इकाइयों की बढ़ोतरी दर्ज की है। ये अक्टूबर 2022 में बिकने वाली घरेलू बाजार में ब्रांड के लिए दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी थी। इसके अलावा XUV700  की ब्रिकी में भी काफी बढ़ोतरी देखी गई है।

Scorpio N और Scorpio Classic वेटिंग पीरियड

वर्तमान में महिंद्रा के पास Scorpio N और Scorpio Classic के लगभग 1.3 लाख से अधिक के ऑर्डर है। वहीं इसके Z6 और Z8 वैरिएंट के लिए 24 महीने की वेटिंग पीरियड है। जबकि Z4 में 21 महीने तक की वेटिंग पीरियड है।

80,000 से ज्यादा पेंडिंग ऑर्डर

कंपनी हर महीने लगभग स्कॉर्पियो की 17,000 यूनिट्स को सेल कर रही है। एक्सयूवी 700 के बेस एमएक्स और एएक्स3 पेट्रोल वेरिएंट की वेटिंग पीरियड में केवल दो महीने से कम है। लेकिन इसके डीजल ट्रिम्स के लिए यह दस महीने तक इसकी वेटिंग पीरियड जाती है। कंपनी ने पिछले महीने XUV700 की 5,815 यूनिट्स की सेल कू और इनके पास 80,000 से ज्यादा पेंडिंग ऑर्डर भी है।

ये भी पढ़ें-

कम जगह में आराम से निकल जाएगी 2023 में आने वाली ये कारें,जानें इनके फीचर्स और खासियत

ADAS सेफ्टी टेक्नोलॉजी से लैस भारतीय बाजार मौजूद ये दमदार 5 कारें,जानें इनकी कीमत और फीचर्स

Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट