Move to Jagran APP

Volvo ने दिया अपने ग्राहकों को झटका! बढ़ाई XC90, XC60 और XC40 की कीमत, जानें बढ़ोतरी की वजह

स्वीडिश की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने भारतीय बाजार में अपने चुनिंदा मॉडल्स जैसे XC90 XC60 और XC40 की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। चलिए आपको अब इस कार के नई कीमत के बारें में बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Thu, 24 Nov 2022 04:48 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 04:48 PM (IST)
Volvo ने दिया अपने ग्राहकों को झटका! बढ़ाई XC90, XC60 और XC40 की कीमत, जानें बढ़ोतरी की वजह
Volvo ने बढ़ाई XC90, XC60 और XC40 की कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में स्वीडिश की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो ने अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दे दिया है। आपको बता दे कंपनी ने अपने चुनिंदा मॉडल्स  XC90, XC60 और XC40 की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी का कहना है कि कीमत में बढ़ोतरी 'बढ़ते इनपुट लागत दबाव' के कारण करना पड़ा । कंपनी का कहना है कि कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।  

loksabha election banner

इन मॉडल्स की कीमत में नहीं हुई बढ़ोतरी

हालांकि सभी मॉडल्स इतने महंगे नहीं होगे। आपको बता दे S90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और XC40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमतों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई है। इन कारों की कीमत पुरानी ही रहेगी।

25 नवंबर 2022 से होगी नई कीमत लागू

नए मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी का प्रभाव कल यानी 25 नवंबर 2022 से पड़ेगा, हालांकि जिन ग्राहकों ने  आज तक इन कार को बुक कराया है उनको ये कार पुराने रेट में ही मिलेगी लेकिन जो लोग इस कार को कल से बुक कराएं उनको इस कार के लिए नई कीमत चुकानी होगी।

कंपनी का बयान

कंपनी का कहना है कि बढ़ती लागत के कारण हमें कीमत को बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ा । इतना ही नहीं हमने आज तक बुक किए गए सभी वाहनों के लिए मूल्य रेखा को बनाए रखने और 25 नवंबर 2022 से चुनिंदा मॉडलों पर बढ़ती करने का फैसला किया है।वोल्वो कार इंडिया ”ज्योति मल्होत्रा, प्रबंध निदेशक ने कहा

कि S90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और XC40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमत वहीं रहेगी।

नए मॉडल्स होगें लॉन्च

वहीं कंपनी ने हाल ही में नए मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा की है। जिसमें XC40 रिचार्ज, प्योर इलेक्ट्रिक SUV, XC90 SUV, मध्यम आकार की SUV XC60, कॉम्पैक्ट लग्जरी SUV XC40 और लग्जरी सेडान S90 शामिल है। फिलहाल कंपनी बेंगलुरु प्लांट में सभी पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल्स को असेंबल कर रही है।

दो घंटे में 150 से अधिक की बुकिंग हुई प्राप्त

कंपनी ने इसके साथ ही ये नोट किया है कि XC40 रिचार्ज एसयूवी के लिए 'जबरदस्त प्रतिक्रिया'  ग्राहकों द्वारा दी गई है। भारत में बुकिम खोलते ही दो घंटे में 150 से अधिक की बुकिंग प्राप्त की है।

नई कीमत 

XC40 Recharge P8 Ultimate:की कीमत  56.90 लाख रुपये है। 

XC60 B5 Ultimate: की कीमत 66.50 lakh लाख रुपये है। 

XC90 B6 Ultimate: की कीमत 96.50 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें-

कम जगह में आराम से निकल जाएगी 2023 में आने वाली ये कारें,जानें इनके फीचर्स और खासियत

ADAS सेफ्टी टेक्नोलॉजी से लैस भारतीय बाजार मौजूद ये दमदार 5 कारें,जानें इनकी कीमत और फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.