Move to Jagran APP

नए नाम से भारत आ सकती है Ford Endeavor, जानें क्‍या होंगी खूबियां

अमेरिकी कार निर्माता Ford एक बार फिर से भारतीय बाजार में वापसी की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अपनी फुल साइज एसयूवी Endeavor को जल्‍द ही भारत में पेश किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इस SUV को किस नाम और खूबियों के साथ लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 11 Apr 2024 12:39 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 12:39 PM (IST)
Ford Endeavor को Everest नाम के साथ कई बेहतरीन खूबियों के साथ भारत में पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Ford एक बार फिर भारतीय बाजार में वापस आ सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी फुल साइज एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में वापसी करने की तैयारी कर रही है। इस एसयूवी में कंपनी किस तरह के फीचर्स को दे सकती है और इसे किस नाम से लाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

भारत आएगी Ford Endeavor

रिपोर्ट्स के मुताबिक फोर्ड की ओर से जल्‍द ही भारत में अपनी नई एसयूवी को पेश किया जा सकता है। कंपनी की ओर से जिस गाड़ी से भारत में वापसी की जा सकती है वह एसयूवी सेगमेंट की गाड़ी होगी। जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी एंडेवर की नई जनरेशन को भारत में सबसे पहले पेश करेगी। इसके बाद अन्‍य कारों को भी भारत लाया जा सकता है।

किस नाम से आएगी Ford Endeavor

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी फुल साइज एसयूवी एंडेवर को एवरेस्‍ट नाम से भारत में ला सकती है। फिलहाल इसी नाम से इस एसयूवी को ऑस्‍ट्रेलिया और थाईलैंड जैसे कई देशों में ऑफर किया जाता है। ऐसे में कंपनी एंडेवर की जगह Everest के नाम से ही इसे भारत में भी पेश कर सकती है। इससे पहले कंपनी भारत में Endeavor नाम का उपयोग इसलिए करती थी क्‍योंकि तब Everest नाम को किसी और यूनिट के लिए ट्रेडमार्क किया गया था। लेकिन अब फोर्ड ने एवरेस्‍ट नाम के अधिकार हासिल कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें- March 2024 में Compact Sedan सेगमेंट में कैसी रही बिक्री, जानें किस कार को किया सबसे ज्‍यादा पसंद

कब तक आएगी भारत

अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि फोर्ड इस साल के आखिर तक भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी को पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के साथ जुड़े एक सूत्र ने कहा है कि हम एवरेस्‍ट को अलग से नहीं बना सकते इसलिए इसे किसी और नाम की जगह एवरेस्‍ट नाम से ही लाया जा सकता है। कंपनी शुरू में इस एसयूवी को भारत में बनाने की जगह सीमित संख्‍या में बाहर से आयात कर सकती है।

क्‍या होंगी खूबियां

कंपनी की ओर से नई Endeavor को Everest नाम से लाने के साथ ही इसमें कई बेहतरीन खूबियों को भी दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसमें मेट्रिक्‍स हेडलाइट्स, एल शेप की रियर लाइट्स, 12 इंच टचस्‍क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, 12.4 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ऑटो एसी, नौ एयरबैग, ADAS के अलावा भी कई बेहतरीन फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स को ऑफर किया जाएगा। कंपनी इसमें दो लीटर का टर्बो डीजल इंजन दे सकती है और इसकी संभावित कीमत 50 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.