नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत ऐसा देश है जहां पर आपको SUV को पसंद करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा मिलेगी। देश में अगर आपने नेताओं का काफिला देखा होगा तो उसमें अधिकतर एसयूवी ही होती हैं। भारतीय नेताओं के काफिले में अधिकतर Mahindra Scorpio और Tata Safari Storme नजर आती है। यहां तक कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब तक गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो वह भी महिंद्रा स्कॉर्पियो में चलते थे। नरेंद्र मोदी ने कई सालों को Mahindra Scorpio पर भरोसा किया। वहीं अगर देश के पूर्व गृह मंत्री और वर्तमान रक्षा मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता राजनाथ सिंह टाटा सफारी में चलते हैं। वहीं कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी भी Tata Safari का इस्तेमाल करते हुए नजर आते हैं। देश में कई बड़े-बड़े और राज्य के नेता टाटा सफारी और महिंद्रा स्कॉर्पियो का इस्तेमाल करते हैं।

अगर वर्तमान में बिक रही Mahindra Scorpio और Tata Safari Storme के मॉडल की बात की जाए तो उनकी इंजन पावर और कीमत कुछ इस प्रकार है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio)

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो में 2523 cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 75 Bhp की पावर और 200 Nm का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ स्कॉर्पियो में 2179 cc इंजन दिया गया है जो कि 120 Bhp की पावर और 280 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो Mahindra Scorpio की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9,99,994 रुपये तक है।

टाटा सफारी स्टॉर्म (Tata Safari Storme)

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो टाटा सफारी स्टॉर्म में 2179 cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन है जो कि 138 Bhp की पावर और 320 Nm का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो Tata Safari की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 11,09,005 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar कमाई में ही नहीं बल्कि कार कलेक्शन में भी सभी स्टार्स को देते हैं मात

यह भी पढ़ें: इस महीने लॉन्च होंगी एक से बढ़कर एक कारें, यहां जानें कौन सी आपके लिए बैठेगी फिट

 

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप