नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Happy Birthday Akshay Kumar: Bollywood के जाने-माने एक्टर अक्षय कुमार आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 9 सितंबर,1967 को जन्मे Akshay Kumar ने 'सौगंध' फिल्म से एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उसके बाद एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया। देश में सबसे फिट एक्टर कहलाने वाले अक्षय फिलहाल देश से जुड़ी फिल्में बनाने पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। आज हम आपको अक्षय के जन्मदिन के मौके पर उनकी कारों की जानकारी दे रहे हैं।

अक्षय को कई बार Rolls Royce Phantom में चलते हुए देखा गया है।

इंजन और पावर की बात करें तो Rolls Royce Phantom में 6.75 लीटर का ट्विन टर्बो वी12 इंजन दिया गया है जो कि 460 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो रोल्स रॉयस फेंटम कार की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है।

अक्षय को कई बार Bentley Continental Flying Spur में चलते हुए देखा गया है।

इंजन और पावर की बात करें तो Bentley Continental Flying Spur में 6.0 लीटर का वी-8 इंजन दिया गया है जो कि 616 बीएचपी की पावर और 800 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.4 करोड़ रुपये है।

अक्षय को कई बार Porsche Cayenne में चलते हुए देखा गया है।

इंजन और पावर की बात करें तो Porsche Cayenne में 4.8 लीटर का वी8 टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 550 PS की पावरजनरेट करता है। यह लग्जरी कार 286 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात करें तो पोर्श कायेन की एक्स शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये है।

अक्षय को कई बार Range Rover Vogue में चलते हुए देखा गया है।

इंजन और पावर की बात करें तो Range Rover Vogue में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात करें तो रेंज रोवर वॉग की एक्स शोरूम कीमत करीब 1.6 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें: BSVI लागू होने के बाद 2020 से महंगी होंगी पेट्रोल कारें, अभी खरीदना होगा फायदेमंद

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

 

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप