Move to Jagran APP

Electric Scooter पर हजारों रुपये बचाने का मौका, कंपनियां दे रही हैं एक्सचेंज से लेकर रेंटल स्कीम जैसे ऑफर

Electric Scooter पर डिस्काउंट ऑफर से लेकर एक्सचेंज बोनस जैसे बेनिफिट तो मिलते ही हैं पर कुछ कंपनियां इसमें नए तरह के ऑफर्स को भी पेश कर रही है जिसमें एक्सचेंज ऑफर रेंटल ऑफर और बाय-बैक जैसे ऑफर्स हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 12:30 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 02:04 PM (IST)
Electric Scooter Rental Scheme, Buyback And Exchange Offer, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Electric Scooter Discount Offer: अगर आप दिसंबर महीने में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको बता दें कि कई ई-स्कूटर कंपनियां अपने मॉडलों पर शानदार ऑफर दे रही हैं, जिसका लाभ उठाया का सकता है। इनमें से कुछ ऑफर को इसी महीने शुरू किया गया है तो कुछ कंपनियों ने इसे त्योहारी सीजन में ही जारी कर दिया था। तो चलिए जानते हैं कि किस कंपनी द्वारा कौन-से ऑफर दिए जा रहे हैं।

loksabha election banner

Ather Energy

बेंगलुरु स्थित दोपहिया निर्माता एथर एनर्जी (Ather Energy) की बात करें तो एथर ने इन दिनों एक एक्सचेंज प्रोग्राम की घोषणा की है, जिसमें पेट्रोल दोपहिया वाहन मालिक अपने स्कूटरों के बदले एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं। इस एक्सचेंज ऑफर के तहत नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए डाउन पेमेंट से एक्सचेंज में मिली कीमत को घटाया जाएगा। साथ ही, खरीदारों को एक्सचेंज बोनस के रूप में 4,000 रुपये भी मिलते हैं। इससे एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कम हो जाएगी।

इसके अलावा, ब्रांड दिसंबर 2023 तक कम डाउन पेमेंट, अपने फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क एथर ग्रिड तक मुफ्त पहुंच और लंबी अवधि के लिए फाइनेंस ऑप्शन भी दे रहा है।

Bounce Infinity

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बाउन्स इन्फिनिटी (Bounce Infinity) एक बहुत ही शानदार ऑफर दे रही है। बाउन्स ने अपने स्कूटरों पर रेंटल स्कीम देने की घोषणा की है। इस ऑफर के तहत संभावित खरीदार स्कूटर खरीदने से पहले कुछ हफ्तों या कुछ महीनों के लिए बाउंस इन्फिनिटी के स्कूटरों को रेंट पर ले सकते हैं।

बता दें कि बाउन्स इन्फिनिटी ने हाल ही में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart में अपने स्कूटरों को रजिस्टर्ड कराया है, जिसका मतलब है कि अब इसके स्कूटरों को Flipkart से भी खरीदा जा सकता है। फिलहाल यह सुविधा कुछ शहरों में ही दी जा रही है। इसे खरीदने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर स्कूटर के लिए एक्स-शोरूम कीमत का भुगतान करना होगा और रजिस्ट्रेशन, एक्सेसरीज़ और वैल्यू ऐडेड सर्विस जैसे अन्य शुल्कों का भुगतान डीलरशिप पर किया जाएगा।

Hero MotoCorp

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने विडा स्कूटर के लॉन्च के दौरान एक बाय-बैक योजना की घोषणा की थी, जिसका लाभ अभी भी उठाया जा सकता है। इस बाय-बैक में खरीदार अपने स्कूटर को खरीदने के पहले तीन सालों के भीतर 70 प्रतिशत के मूल्य पर ब्रांड को वापस बेच सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

अगर पार्किंग से गायब हो गई कार तो क्या करेंगे आप? जान लें इससे जुड़े नियम

एक्सीडेंट के समय लॉक हो जाती हैं ज्यादातर गाड़ियां, जान बचाने के लिए ये टिप्स बनेंगी संजीवनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.