Move to Jagran APP

ईडी ने सीज की Rolls Royce, Bentley और Range Rover जैसी करोड़ों रुपये की कारें

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में रोल्स रोयस और बेंटले जैसी हाई-एंड लग्जरी मॉडल्स समेत एक दर्जन कारें जब्त की हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 09:26 AM (IST)
ईडी ने सीज की Rolls Royce, Bentley और Range Rover जैसी करोड़ों रुपये की कारें
ईडी ने सीज की Rolls Royce, Bentley और Range Rover जैसी करोड़ों रुपये की कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वित्तीय घोखाधड़ी का इस साल एक और मामला सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में हाई-एंड लग्जरी मॉडल्स समेत एक दर्जन कारें जब्त की हैं। यह कदम हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और पीएमसी बैंक लोन घोटाले से जुड़ा हुआ है। प्रवर्तन एजेंसी ने पिता-पुत्र की जोड़ी राकेश वधावन और सारंग वधावन के निवास से कुल 12 कारें जब्त की हैं, दोनों HDIL के प्रमोटर हैं और इस मामले में मुख्य खिलाड़ियों में से हैं। ईडी ने इससे पहले वित्तीय धोखाधड़ी मामले में अन्य फरार कारोबारियों की हाई-एंड लग्जरी कारें जब्त की हैं, जिनमें नीरव मोदी और विजय माल्या की कारें भी शामिल हैं।

loksabha election banner

इस बार जो कारें जब्त की गई हैं, उनमें Rolls Royce Phantom, Bentley Continental GT और दूसरा Rolls Royce मॉडल, Mercedes-Benz एस-क्लास, दो रेंज रोवर एसयूवी और एक BMW शामिल हैं। ये प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुंबई में 6 स्थानों पर छापे के दौरान जब्त की गई दर्जन भर कारों में से थीं। इसके अलावा ईडी ने महिंद्रा बोलेरो, दो महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी, एक टोयोटा क्वालिस और एक हिंदुस्तान मोटर्स एम्बेस्डर भी सीज की हैं।

6 जगह जहां ईडी ने छापेमारी की है उनमें बांद्रा (पूर्व) में एचडीआईएल का मुख्य कार्यालय और राकेश वाधवन का निवास स्थान शामिल है, जिसे बांद्रा (पश्चिम) में वाधवन हाउस के रूप में जाना जाता है।

ईडी के इस कदम के कारण मामले के बारे में बात करते हुए, वाधवन पर 6,500 करोड़ रुपये का लोन ना चुकाने का आरोप भी लगाया गया है, जो कि पंजाब और महाराष्ट्र कोपरेटिव (PMC) बैंक द्वारा लिया गया है। उन्हें इसी के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया है और 9 अक्टूबर तक हिरासत में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें:

Maruti Suzuki S-Presso के एक्सेसरी पैकेज में क्या कुछ है खास, विस्तार से समझें

Renault Triber First Drive Review: हैचबैक या MPV? नए सेगमेंट की एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.