Move to Jagran APP

Ducati ने की भारत में DRE Racetrack ट्रेनिंग की घोषणा

Ducati ने घोषणा की है कि उसने भारत में DRE Racetrack ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत कर दी है। यह घोषणा हाल ही में थाईलैंड में हुए DRE रेसट्रैक सर्टिफिकेशन के बाद हुई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 09:37 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 08:34 AM (IST)
Ducati ने की भारत में DRE Racetrack ट्रेनिंग की घोषणा
Ducati ने की भारत में DRE Racetrack ट्रेनिंग की घोषणा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। लग्जरी मोटरसाइकिल ब्रांड Ducati ने घोषणा की है कि उसने भारत में DRE Racetrack ट्रेनिंग प्रोग्राम की शुरुआत कर दी है। यह घोषणा हाल ही में थाईलैंड में हुए DRE रेसट्रैक सर्टिफिकेशन के बाद हुई है, जिसमें श्री गुरविंदर सिंह और श्री आनंद धर्मराज को आधिकारिक DRE रेसट्रैक इंस्ट्रक्टर के रूप में प्रमाणित किया गया। इन्हें DRE इंस्ट्रक्टर जैसे Dario Marchetti (टेक्निकल डायरेक्टर और इंस्ट्रक्टर मैनेजर) और Alessandro Valia द्वारा प्रमाणित किया गया। इन दोनों के पास रेसिंग और ट्रेनिंग का दशकों का अनुभव मौजूद है।

loksabha election banner

DRE का जन्म रेसट्रैक पर हुआ था और इसलिए यहां इस अनुभव को एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में पेश कर रहे हैं, जो प्रतिभागियों की क्षमता और जरूरतों के अनुसार अलग-अलग पाठ्यक्रमों में मौजूद है। DRE रेसट्रैक के जरिए टीचिंग, एन्जॉयमेंट और एड्रेनालाईन पर फोकस किया जा रहा है, जहां रेसट्रैक पर डुकाटी की बेहतरीन और हाई-परफॉर्मेंस बाइक्स को राइडिंग के दौरान राइडर्स को वर्ल्ड क्लास ट्रेनिंग दी जाएगी।

Ducati इंडिया का लक्ष्य है कि इस प्रोग्राम का हिस्सा भारत में लाना है और ट्रेनिंग सेशन्स श्री गुरविंदर सिंह और श्री आनंद धर्मराज द्वारा प्रायोजित किया जाएगा। रेडलाइन रेसिंग से गुरविंदर सिंह, जेके टायर सुपरबाइक चैम्पियनशिप विजेता कई बार हैं और पिछले साल वह डुकाटी इंडिया टीम के लिए पैनिगेल V4 पर राइड करते हुए चैम्पियनशिप जीतने वाले भारत के पहले राइडर बने थे। वहीं, आनंद धरमराज बेंगलुरु स्थित Indimotard TWO track school के मुख्य ट्रेनर भी हैं और इन्होंने अपनी बेल्ट के नीचे रेसट्रैक पर हजारों किलोमीटर की दूरी तय की है और ये 2018 से डुकाटी प्रमाणित DRE राइडिंग अकादमी प्रशिक्षक भी हैं।

यह भी पढ़ें:

लॉन्च से पहले Yamaha MT-15 की तस्वीर हुई लीक, मिलेगा इसमें R15 वाला इंजन

सड़क हादसे के दौरान Honda CR-V बचाएगी आपकी जान, जानें क्या है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.