Move to Jagran APP

सीएनजी कार खरीदने का है प्लान तो इन गाड़ियों पर डालें एक नजर, बजट से लेकर माइलेज में फिट

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोगों को कई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका साफ असर लोगों के जेब पर देखने को मिल रहा है। सीएनजी की गाड़ियां पेट्रोल डीजल के मुताबिक काफी किफायती होती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2022 04:25 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 04:25 PM (IST)
सीएनजी कार खरीदने का है प्लान तो इन गाड़ियों पर डालें एक नजर, बजट से लेकर माइलेज में फिट
सीएनजी कार खरीदने का है प्लान तो राज करते आ रही इन गाड़ियों पर डाले एक नजर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सीएनजी कार को एक प्रीमियम कह सकते हैं, क्योंकि पेट्रोल डीजल के बढ़ते कीमतों के कारण इसका असर लोग के जेब पर खास देखने को मिल रहा है। अगर आप अपने लिए एक शानदार सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे पढ़कर आप अपने लिए एक दमदार माइलेज देने वाली सीएनजी की कार खरीद सकें।

loksabha election banner

Tata Tiago CNG, Tigor CNG

कंपनी ने इस गाड़ी को साल के शुरुआत में ही लॉन्च किया था। Tigor Tata Motors की पहली कार हैं जिन्हें CNG ट्रीटमेंट दिया गया है। ये 26.49 किमी/किग्रा का माइलेज प्रदान करती है। इसे 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया गया है। जिसे 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।Tata Tiago के सभी ट्रिम्स पर CNG किट के साथ आते हैं।  बेस XE से टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम तक - जबकि Tiago इसे केवल मिड-स्पेक XM से टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम के साथ आती है।

Maruti Suzuki Celerio CNG

मारुति लोगो के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। कंपनी ने इस कार को साल के शुरुआत में ही लॉन्च किया था। इस हैचबैक को S Presso CNG के समान 1.0-लीटर K10C DualJet इंजन द्वारा संचालित किया जाता है। इसकी कीमत 6.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Maruti Suzuki Wagon R CNG

कंपनी ने इस कार को फरवरी में कुछ अपडेट के साथ लॉन्च किया है। इसे 1.0-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन  के साथ पेश किया गया था। इसमें फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का इस्तेमाल किया जाता है। CNG मोड में ये कार 57hp और 82.1Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। Wagon R CNG भी दो ट्रिम्स - LXi और VXi में उपलब्ध है - जिसकी कीमत 6.43 लाख-6.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका माइलेज - 34.05 किमी/किग्रा है।

Maruti Suzuki Alto K10 CNG  

मारुति ने हाल के दिनो में अपनी K10 सीएनजी को लॉन्च किया है । इसमें एस प्रेसो सीएनजी से समान 1.0-लीटर के 10 सी इंजन मिलता है। मारुति का दावा है कि नई ऑल्टो के10 सीएनजी 33.85 किमी/किग्रा की ईंधन की बचत करती है। इसकी कीमत वीएक्सआई ट्रिम में 5.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसका माइलेज 33.85 किमी/किग्रा है।

ये भी पढ़ें-

Tata Punch CNG VS Maruti Wagon R CNG दोनों की कीमत और फीचर्स में कितना होगा अंतर, यहां देखें तुलना

MG Hector Facelift : भारतीय बाजार में 2023 तक आएगी ADAS फीचर्स के लैस ये कार, जानें इसकी खासियत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.