Move to Jagran APP

कैसी है Citroen C3 Aircross, जानिए फीचर; डिजाइन और इंजन सहित अन्य डिटेल

कार के फ्रंट में स्प्लिट-हेडलैंप सेट अप सिग्नेचर Y- शेप्ड LED DRLs और इंटीग्रेटेड Citroen लोगो के लैस ग्रिल दी गई है। वहीं कार के इंटीरियर में C3 हैचबैक के समान 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दिया गया है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Thu, 27 Apr 2023 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2023 07:25 PM (IST)
कैसी है Citroen C3 Aircross, जानिए फीचर; डिजाइन और इंजन सहित अन्य डिटेल
Citroen C3 Aircross features design and more details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen India ने आज भारतीय बाजार में 2023 C3 Aircross SUV को अनवील कर दिया है। कंपनी ने इसे भारत में ही डिजाइन डिजाइन किया डेवलप किया है। Citroen C3 Aircross पांच और सात सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी। कैसी है Citroen India की ये कार और इसमें क्या कुछ खास है मिलता है, आइए जान लेते हैं।

loksabha election banner

डिजाइन और डायमेंशन

कार के फ्रंट में स्प्लिट-हेडलैंप सेट अप, सिग्नेचर Y- शेप्ड LED DRLs और इंटीग्रेटेड Citroen लोगो के लैस ग्रिल दी गई है। आपको बता दें कि 2023 सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस साइड प्रोफाइल 4-स्पोक डुअल-टोन और 17-इंच अलॉय व्हील्स द्वारा फ्लैंक किया गया है। इसके रियर में C3 की तरह बड़ा टेलगेट, चौकोर आकार का टेल-लैंप और लंबा बंपर दिया गया है। इस SUV की लंबाई 4.3 मीटर है और इसका व्हीलबेस 2,671 मिमी है। Citroen C3 Aircross का ग्राउंड क्लीयरेंस 200mm है और इसमें 511 लीटर तक का बूट स्पेस दिया गया है।

इंटीरियर

कार के इंटीरियर में C3 हैचबैक के समान 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दिया गया है। अंदर डुअल-टोन थीम के साथ Citroen C3 Aircross में कई ड्राइव मोड और फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। साथ ही इसमें USB और चार्जिंग सॉकेट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और दूसरी व तीसरी पंक्ति के लिए एसी वेंट्स का एक अतिरिक्त सेट दिया गया है।

इंजन

Citroen C3 Aircross में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये पॉवरट्रेन 110 hp की पावर और 190 Nm का टॉर्क पैदा करता है। शुरुआत में C3 Aircross 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ बिक्री के लिए जाएगी। बाद में कंपनी इसे ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी पेश कर सकती है।

प्लेटफॉर्म डिटेल

आपको बता दें कि Citroen C3 एयरक्रॉस को ब्रांड के CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। ये कंपनी का C Cubed प्रोग्राम का दूसरा प्रोडक्ट है जिसकी घोषणा उसने भारत के लिए की है। जबकि यह C3 हैचबैक के साथ अपने C3 मॉनीकर, स्टाइलिंग संकेतों और पावरट्रेन को साझा कर रहा है। C3 Aircross पहले से मौजूद कार की लंबाई में काफी बड़ा है और इसका व्हीलबेस भी लंबा है और यह मध्यम आकार के SUV स्पेस में अपनी जगह बनाने जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.