Move to Jagran APP

जनवरी महीने में किस दिन लॉन्च होगी कौनसी कार, जानिए यहां

जनवरी 2019 में लॉन्च होने वाली 5 कारों के बारे में जानें, किस दिन लॉन्च होगी और इनकी क्या कीमत हो सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 11:17 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 11:03 AM (IST)
जनवरी महीने में किस दिन लॉन्च होगी कौनसी कार, जानिए यहां
जनवरी महीने में किस दिन लॉन्च होगी कौनसी कार, जानिए यहां

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। नए साल की शुरुआत हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं और पुरानी कारों की चर्चाएं अभी खत्म भी नहीं हुई कि साल के पहले महीने ही कई गाड़ियां लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। ऐसे में हम जनवरी 2019 में लॉन्च होने वाली 5 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं और साथ ही यह भी बता रहे हैं कि कौनसी कार किस दिन लॉन्च होगी।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Wagon R

कब होगी लॉन्च - 23 जनवरी

अनुमानित कीमत - 4 से 5.5 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

नई जनरेशन Maruti WagonR 23 जनवरी को होगी लॉन्च, जानें 5 बड़ी बातें

Maruti Wagon R में पावर देने के लिए मौजूदा मॉडल का इंजन दिया गया है। यानी इस कार में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर K Series का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 Bhp का मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 5-स्पीड मैन्युअल और AMT वेरिएंट में उपलब्ध होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो नई 2019 Wagon R मारुति सुजुकी की हर्टेक प्लेटफॉर्म पर काम करेगी।

Tata Harrier

कब होगी लॉन्च - 23 जनवरी

अनुमानित कीमत - 13 से 18 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

Maruti WagonR और Tata Harrier एक ही दिन लॉन्च होने जा रही हैं। टाटा हैरियर में पावर के लिए 2-लीटर 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर दिया गया है। इसे टाटा मोटर्स ने Kryotec नाम दिया गया है, जो जीप कम्पास का एक डाउनट्यून वर्जन है। इसका इंजन 138 bhp की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है। Tata Harrier में तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें Eco, City और Sport शामिल है। मौजूदा समय में इस कार में ऑल-व्हील-ड्राइव और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं मिलता है।

Toyota Camry Hybrid

कब होगी लॉन्च - 18 जनवरी

अनुमानित कीमत - 38 लाख रुपये

Toyota अपनी आठवीं जनरेशन कैमरी सेडान को लॉन्च करने जा रही है। नई कैमरी सिर्फ हाइब्रिड वेरिएंट में ही आएगी और इसे नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 88Kw की इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी। पेट्रोल इंजन 178PS की पावर और 221Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, संयुक्त रूप से यह 211PS की पावर देंगे। नई कैमरी ई-सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आएगी।

Mercedes-Benz V-Class

कब होगी लॉन्च - 24 जनवरी

अनुमानित कीमत - 70 लाख रुपये

Mercedes-Benz भारत में लग्जरी MPV सेगमेंट के साथ अपना लक अजमाने जा रही है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा और अगर इसकी मांग अच्छी रही तो कंपनी इसे भारत में भी तैयार कर सकती है। मौजूदा समय में भारत में फिलहाल कोई लग्जरी MPV मौजूद नहीं है, ऐसे में इसका मुकाबला सीधे तौर पर किसी से नहीं होगा। V-Class में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो BS-6 से अनुकूल होगा। यही इंजन C-Class में भी लगा है और इसकी पावर 194PS और टॉर्क 400Nm है। C-Class में यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

Nissan Kicks

अनुमानित लॉन्च - 22 जनवरी

अनुमानित कीमत - 10 से 14 लाख रुपये (एक्स शोरूम)

भारत में नई Nissan Kicks SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। इसमें 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 103 bhp का मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। यहां आपको बता है कि इस SUV में कॉम्पैक्ट SUV Terrano से इंजन लिया गया है। वहीं, डीजन वर्जन की बात करें तो इसमें पावर के लिए 1.5-लीटर का इंजन दिया गया है, जो दो ऑप्शन 84 bhp की पावर और 108 bhp की पावर के साथ आता है। टेरेनो में 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है। हालांकि, निसान किक्स में एएमटी दिया जाएगा या नहीं इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.