Move to Jagran APP

BMW की भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार पर राज करने की तैयारी, कंपनी इस साल लॉन्च करेगी 22 नए प्रोडक्ट्स

BMW इस साल देश में 19 से अधिक कार मॉडलों को पेश करने जा रही है। साथ ही कंपनी BMW Motorrad की तरफ से 3 नई बाइक भी पेश करेगी। इनमें इलेक्ट्रिक बाइक भी शामिल हो सकती है। ( फाइल फोटो)

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Mon, 27 Mar 2023 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 08:04 PM (IST)
BMW की भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार पर राज करने की तैयारी, कंपनी इस साल लॉन्च करेगी 22 नए प्रोडक्ट्स
BMW will launch 22 new products this year

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मन लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू इस साल भारत में 3 इलेक्ट्रिक बाइक सहित 19 कार मॉडल पेश करने की योजना बना रही है। कंपनी का कहना है कि वह देश में दो अंकों की बिक्री वृद्धि को बनाए रखना चाहती है। कंपनी के एक आला अधिकारी ने ये जानकारी दी है। क्या है कंपनी की योजना, आइए आपको बताते हैं।

prime article banner

इस साल लॉन्च होंगी 19 नई कार

कंपनी को उम्मीद है कि 2023 देश में बिक्री के मामले में उसके लिए सबसे अच्छा होगा। इसी वजह से बीएमडब्ल्यू इस साल भारत में 19 से अधिक कार मॉडलों को पेश करने जा रही है। कंपनी को भरोसा है कि उसकी कुल बिक्री में 15 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे। कंपनी ने जानकारी दी है कि इन 19 मॉडल्स में नई पेशकश के साथ-साथ कुछ फेसलिफ्ट वर्जन भी शामिल होंगे। अनुमान है कि कंपनी देश में इलेक्ट्रिक रेंज का विस्तार करते हुए पेट्रोल और डीजल कारों को भी पेश करेगी।

BMW Motorrad पेश करेगी 3 नई बाइक

कंपनी अपने Motorrad बिजनेस के तहत तीन नए बाइक मॉडलों को भी पेश करने जा रही है। आपको बतादें कि इस साल के दौरान कंपनी द्वारा कुल 22 उत्पाद लॉन्च किए जाएंगे। इसमें 19 कारें और 3 बाइक शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BMW Motorrad एक इलेक्ट्रिक बाइक पर भी काम कर रही है। हाल ही में इसकी कुछ पेटेंट फाइल सामने आई थीं जिसमें लग रहा है कि ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मेड-इन-इंडिया BMW G 310 R पर आधारित हो सकती है। अनुमान है कि कंपनी इसको TVS के साथ मिलकर बनाएगी। हालांकि BMW Motorrad ने इस संबंध कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

BMW हर साल लाती है 20 नए प्रोडक्ट!

कंपनी के एक आला अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए बताया कि BMW पिछले कुछ वर्षों से भारत में हर साल बीस से अधिक उत्पाद लॉन्च कर रही है। इसके अलावा उन्होने कहा कि पिछले साल दिसंबर और इस साल जनवरी के बीच आठ हफ्तों में कंपनी ने आठ उत्पाद पेश किए हैं। उन्होने बोला कि बीएमडब्ल्यू देश में चार अलग-अलग इलेक्ट्रिक मॉडल वाली एकमात्र कंपनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.