Move to Jagran APP

धनतेरस-दिवाली पर खरीद सकते हैं ये 4 सीएनजी कारें, माइलेज में भी नंबर वन

माइलेज को लेकर हर कोई परेशान है यही वजह है कि कोई भी इंसान जब नई कार खरीदता है तो लुक देखने के बाद सबसे पहले माइलेज के बारे में पता करता है। इसलिए आपके लिए देश में सबसे अधिक माइलेज देने वाली सीएनजी कारों की सूची लेकर आए हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 15 Oct 2022 02:28 PM (IST)Updated: Sat, 15 Oct 2022 03:31 PM (IST)
धनतेरस-दिवाली पर खरीद सकते हैं ये 4 सीएनजी कारें, माइलेज में भी नंबर वन
देश में सबसे अधिक माइलेज देने वाली सीएनजी कारों की सूची

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फेस्टिव सीजन में सीएनजी गाड़ियों को लोग खूब खरीद रहे हैं, इसी अवसर को देखते हुए मारुति ने हाल ही में एस-प्रेसो का सीएनजी संस्करण लॉन्च कर दिया है। ऐसे में अगर आप भी इस त्योहारी सीजन में मई सीएनजी कार खरीदना चाह रहे हैं तो ये अच्छा समय हो सकता है, जहां देश में एक से बढ़कर माइलेज देने वाली सीएनजी कारें उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Celerio CNG (35.60 km/kg)

मारुति सुजुकी सेलेरियो इस समय देश में सबसे अधिक माइलेज देने वाली सीएनजी कारों की सूची में टॉप पर बैठी है। किफायती कीमत में आने वाली इस गाड़ी का डिमांड देश में अधिक है। ऐसे में आप इस फेस्टिवल सीजन में इस गाड़ी का स्वागत अपने घर कर सकते हैं। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये सीएनजी कार 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti S-presso (32.73 Km/Kg)

सबसे अधिक माइलेज देने वाली सीएनजी कारों में सेकेंड पॉजिशन पर भी मारुति की गाड़ी है। हाल ही में लॉन्च हुई मारुति की एस-प्रेसो एस-सीएनजी कार 32.73 किमी/किलोग्राम की माइलेज देने में सक्षम है। एस-प्रेसो एस-सीएनजी सीएनजी मोड में 3400 आरपीएम पर 82.1 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Wagon R CNG (32.52 km/kg)

थर्ड पॉजिशन पर मारुति वैगनआर है, जो 32.52 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देने में सक्षम है। इस गाड़ी के इंजन में 1.0 लीटर नेचुरली पेट्रोल इंजन और सीएनजी ऑप्शन साथ में मिलता है, जो 56.2 एचपी की पॉवर और 78 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Alto CNG (31.59 km/kg)

ऑल्टो देश में सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक गाड़ियों में से एक है, कंपनी का दावा है ऑल्टो 31 किमी. से अधिक का माइलेज देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें

Hyundai के सभी ग्राहकों का हुआ फायदा, 2025 तक हर गाड़ियों में होगा OTA साफ्टवेयर

फेस्टिवल सीजन में गाड़ियों की हो रही ताबड़तोड़ बिक्री, दिवाली पर हो सकती है रिकॉर्ड सेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.