नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रोजाना इस्तेमाल करने के लिए 125 सीसी में आने वाली बाइक्स बेहतरीन होती हैं। इन बाइक्स में जरूरत के अनुसार पर्याप्त पॉवर होती है, वहीं माइलेज और कीमत के लिजाह से भी ये बाइक्स बजट फ्रैंडली साबित होती हैं। अगर आप भी नई मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बाइक्स की लिस्ट में किसी एक को चुन सकते हैं।

TVS Raider

कीमत- 82,921 Onwords

माइलेज- 67 kmpl

टीवीएस रेडर निश्चित रूप से स्पोर्टी दिखता है और कई लोगों का कहना है कि यह मोटरसाइकिल अपाचे की तरह दिखने में लगती है, इसलिए लोगों का कहना है कि टीवीएस को इसके बजाय अपाचे 125 का नाम देना चाहिए था। फ्रंट में क्रॉस-स्टाइल एलईडी डीआरएल के साथ एंगुलर ऑल-एलईडी हेडलैंप मिलता है। इसके साथ इसका फ्यूल टैंक दिखने मे मस्कुलर दिखाई देता है। पहली झलक में TVS Raider 125 काफी ज्यादा आकर्षक नजर आती है और यह कम्यूटर से ज्यादा स्पोर्टी बाइक है।

Hero Super Splendor

कीमत- 77,500 onwards

माइलेज- 65 kmpl

भारत में कम्यूटर बाइक्स की लिस्ट में हीरो स्प्लेंडर कुछ दशकों से बाजार में है। सुपर स्प्लेंडर बाइक का 125 सीसी वैरिएंट है,

अच्छी माइलेज आरामदायक सवारी और कम पैसे में प्रीमियम फीचर्स के लिए जाना जाता है।

Honda CB Shine

कीमत- 77,400 onwards

माइलेज- 65 km/l

होंडा सीबी शाइन संभवतः हीरो सुपर स्प्लेंडर की सीधी प्रतिद्वंद्वी है। स्पोर्टी ग्राफिक्स, अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक के साथ बाइक प्रीमियम दिखती है। माइलेज और कीमत के मामले में यह बाइक काफी बेहतरीन साबित हो सकती है।

Hero Glamour 125

कीमत- 77,900 onwards

माइलेज- 60 km/l

हीरो ग्लैमर 125 कंपनी की मस्कुलर लुक वाली 125cc बाइक है। सुपर स्प्लेंडर की तुलना में, ग्लैमर स्पोर्टियर है और अलॉय व्हील्स, डिस्क ब्रेक और स्पोर्टी ग्राफिक्स जैसी सुविधाओं के साथ एक लंबी, आरामदायक सीट प्रदान करता है, बाइक संभवतः भारत में सर्वश्रेष्ठ 125cc बाइक में से एक है।

Honda SP 125 

कीमत- 82,500 onwards

माइलेज- 65 km/l

Honda SP 125 में LED हेडलाइट, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, और इंटीग्रेटेड हेडलाइट बीम और पासिंग लाइट जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। प्रीमियम लुक और फीचर्स के साथ, बाइक 125 सीसी सेगमेंट में आने वाली स्टाइलिश बाइक्स में से एक है, जो हाई माइलेज देती है।

यह  भी पढ़ें

Suzuki Burgman Street 125 भारतीय बाजार में जल्द ही नए अपडेट के साथ देगी दस्तक, फीचर्स में भी होंगे बदलाव

प्रीमियम कारें कितनी सेफ? कहीं साइबर अटैक का खतरा तो नहीं; ऑटो इंडस्ट्री की इस पर क्या है तैयारी

Edited By: Atul Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट