Move to Jagran APP

Benelli Imperiale 400 बनाम Jawa, अपने लिए खरीदे कौनसी रेट्रो-क्लासिक बाइक?

Benelli ने अपनी सबसे किफायती बाइक Imperiale 400 को भारत में लॉन्च कर दिया है जिसका कड़ा मुकाबला Jawa से है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 10:17 AM (IST)
Benelli Imperiale 400 बनाम Jawa, अपने लिए खरीदे कौनसी रेट्रो-क्लासिक बाइक?
Benelli Imperiale 400 बनाम Jawa, अपने लिए खरीदे कौनसी रेट्रो-क्लासिक बाइक?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटेलियन मोटरसाइकिल ब्रांड Benelli ने अपनी सबसे किफायती बाइक Imperiale 400 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 1.69 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। Benelli परिवार की Imperiale 400 एक एंट्री लेवल बाइक है और यह हाल ही में भारतीय बाजार में आई Jawa को कड़ी टक्कर देगी। हालांकि, इन दिनों Jawa की बाइक्स पर तगड़ा वेटिंग पीरियड चल रहा है। आज हम अपनी इसी खबर में बेनेली इम्पिरियल 400 का मुकाबला जावा से करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

बेनेली इम्पिरियल 400 में 399cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रॉक, एयर-कूल्ड इंजन के साथ इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन दिया है। यह इंजन 5,500 rpm पर 20 bhp की पावर और 4,500 rpm पर 29 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक में 41 mm टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और रियर में प्रीलोड एडजस्टेबल डुअल शॉक्स दिए हैं। ब्रेकिंग की बात करें तो 300 mm डिस्क अपफ्रंट के साथ एक टू-पिस्टन फ्लोटिंग कैपिलर और एक 240 mm डिस्क के साथ रियर में एक सिंगल-पिस्टन कैपिलर दिया है। सेफ्टी के तौर पर इसमें स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS दिया है।

जावा की कीमत 1.64 लाख रुपये है और इसमें छोटा इंजन मिलता है, लेकिन यह 293cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन BS6 रेडी इंजन है। इंजन 27 bhp की पावर और 28 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक में कंपनी ने टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स अप फ्रंट और रियर में गैस-चार्ज्ड ट्विन शॉक एब्जॉर्बर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें एक 280 mm डिस्क ब्रेक के साथ फ्लोटिंग कैपिलर्स और रियर में ABS के साथ 153 mm ड्रम ब्रेक्स स्टैंडर्ड दिया है।

ये भी पढ़ें:

Tata Buzzard 7 सीटर होगी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

नई 2020 Hyundai Creta का करें इंतजार या खरीदें Kia seltos?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.