नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Ather Energy  ने अपने Ather 340 इलेक्ट्रिक स्कूटर को बंद कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को बंद करने की जानकारी अपने सोशल मीडिया चैनलों के जरिए दी और स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट से भी हटा दिया गया है। कंपनी ने Ather 340 को बंद करने का ऐलान इसलिए किया, क्योंकि कंपनी के इस स्कूटर की डिमांड काफी कम थी। इससे ज्यादा कंपनी का Ather 450 अधिक डिमांड में था।

Ather Energy ने इंस्टाग्राम की पोस्ट में लिखा कोई भी Ather 340 को नहीं चाहता है। हमें खुशी है कि लोग बेहतर अनुभव पसंद करते हैं! हमारे लिए अब यही सही है कि एथर 450 और हमारे भविष्य के प्रोडक्ट्स पर ध्यान लगाएं। एथर एनर्जी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा कि हमारे 99 फीसद ग्राहक Ather 450 को हायर स्पेसिफिकेशंस के साथ पसंद करते हैं। इसलिए हम एथर 340 को अलविदा कह रहे हैं। हमें खुशी है कि लोग बेहतर अनुभव पसंद करते हैं और अब हम अपने सभी पावर को एथर 450 और हमारे भविष्य के प्रोडक्ट्स पर लगा सकते हैं।

Ather 340 एक किफायती मॉडल था, लेकिन यह स्कूटर काफी फीचर्स से अछूता रहने के कारण लोगों को पसंद नहीं आया। एक प्रतिशत 340 ग्राहकों के लिए, कंपनी को सेवा और ओवर-द-एयर अपडेट के साथ समर्थन जारी रखने की उम्मीद है। यह स्पष्ट नहीं है कि निर्माता ने अपनी जगह पर एक नए प्रवेश स्तर के मॉडल को पेश करने की योजना बनाई है या नहीं। कारैंडबाइक एक बयान के लिए एथर एनर्जी तक पहुंच गया है और कंपनी के जवाब देने पर कहानी को अपडेट करेगा।

पावर और स्पेसिफिकेशन

Ather 340 और Ather 450 इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक जैसा डिजाइन और एक जैसे फीचर्स हैं। दोनों स्कूटर्स में ब्रशलेस डीसी (BLDC) मोटर दी गई है।

Ather 340 स्कूटर 4.4 kW की पावर और 20 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 340 में छोटी 1.92 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई। रेंज की बात की जाए तो स्कूटर की रेंज इको मोड में 60 किमी और सामान्य मोड में 50 किमी तक है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो एथर 340 पर 70 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है

Ather 450 स्कूटर 5.4 kW की पावर और 20.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 450 में 2.4 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। रेंज की बात की जाए तो स्कूटर की रेंज इको मोड में 60 किमी और सामान्य मोड में 50 किमी तक है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो एथर 450 पर 80 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: भारतीय नेताओं की फेवरेट हैं ये दो SUV, काफिले में अक्सर आती हैं नजर

यह भी पढ़ें: देश में बिकने वाले सबसे किफायती Scooter, ये खास फीचर्स जो आपको आएंगे पसंद

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप