Move to Jagran APP

2024 Renault Duster से उठा पर्दा, इन बदलावों के साथ भारतीय बाजार में होगी लॉन्च? जानें डिटेल्स

Renault ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Duster को ग्लोबल मार्केट के अंदर नए अवतार में पेश कर दिया है। 2024 Renault Duster का वैश्विक मंच पर अनावरण किया गया है। इसकी नवीनतम पीढ़ी को अपडेटेड एक्सटीरियर और नए पावरट्रेन विकल्प के साथ पेश किया गया है। हुड के तहत Renault Duster एसयवी कार को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तीन पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraWed, 29 Nov 2023 02:02 PM (IST)
2024 Renault Duster से उठा पर्दा, इन बदलावों के साथ भारतीय बाजार में होगी लॉन्च? जानें डिटेल्स
2024 Renault Duster को ग्लोबल मार्केट में अनवील किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Renault ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Duster को ग्लोबल मार्केट के अंदर नए अवतार में पेश कर दिया है। कंपनी द्वारा नई पीढ़ी की रेनो डस्टर एसयूवी की पहली झलक पेश की गई है। आपको बता दें कि चुनिंदा बाजारों में इसे डेसिया के नाम से भी बेचा जाएगा। नवीनतम अपडेट के साथ, एसयूवी बिल्कुल नए डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन विकल्पों सहित कई बदलाव लाती है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

2024 Renault Duster का डिजाइन

2024 Renault Duster का वैश्विक मंच पर अनावरण किया गया है। इसकी नवीनतम पीढ़ी को अपडेटेड एक्सटीरियर और नए पावरट्रेन विकल्प के साथ पेश किया गया है। नई डस्टर भी 2025 तक भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। नवीनतम डिजाइन में एक स्लीक रिक्टेंगुलर फ्रंट एंड है, जिसमें आधुनिक टच के लिए मोटी एलईडी हेडलाइट्स हैं।

फ्रंट बम्पर लोअर ग्रिल के दोनो तरफ पतले एयर इंटेक से लैस है। एक स्टाइलिश ग्रे एक्सेंट ग्रिल को रेखांकित करता है, जिसमें फॉग लाइट्स शामिल हैं और एक फास्ट और एंगुलर डिजाइन दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Modern Cars में मिलने वाला इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम कैसे करता है काम? भारत में ESP से लैस हैं कारें

साइड प्रोफाइल की बात करें, तो इसे अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके सी और डी पिलर के बीच की खिड़की एक स्पोर्टी, ढलान वाली उपस्थिति लेती है, जिसमें रियर डोर हैंडल को बेहतर तरीके से सी-पिलर में छिपाया गया है।

2024 Renault Duster का इंजन

हुड के तहत,इस एसयवी कार को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तीन पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं। एक एंट्री-लेवल 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 120 एचपी की पावर देता है। वहीं 1.2-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन 140 एचपी की पावर देता है और तीसरा विकल्प 170 एचपी, 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है।

भारत में कब होगी लॉन्च?

उम्मीद है कि न्यू जेन Renault Duster को भारतीय बाजार में 2025 तक पेश किया जाएगा। भारतीय बाजार में लगातार बढ़ रही एसयूवी कारों का मांग को लेकर ये फैसला लिया जा सकता है। इंडियन मार्केट में रेनो की ये एसयूवी Hyundai Creta, Kia Seltos, Honda Elevate और Skoda Kushaq जैसी कारों को टक्कर देने वाली है।

यह भी पढ़ें-  इलेक्ट्रिक कार का सर्दियों में ऐसे रखें ख्याल, परफॉर्मेंस से लेकर बैटरी बैकअप के लिए नहीं होंगे परेशान