Move to Jagran APP

Mercedes E-Class में लें TikTok का मजा... केबिन के अंदर बैठते ही मिलेगी लग्जरी फील

Mercedes ने ई-क्लास के केबिन का आधिकारिक तौर अनावरण कर दिया है। कंपनी यह दावा कर रही है कि इसमें एक बड़ी सुपर स्क्रीन प्रदान की जाएगी। 2024 Mercedes E-Class इस साल के अंत में बाजार में आएगी। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Thu, 23 Feb 2023 11:14 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2023 12:14 PM (IST)
2024 Mercedes E-Class में TikTok का मजा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes नाम सुनते ही एक लग्जरी फील आता है। लोगों को 2024 Mercedes E-Class के केबिन का लंबे समय से इंतजार था कि आखिर इसका केबिन कैसा होगा, इसमें क्या कुछ नया होगा... अब इन सब सवालों का जवाब आ गया है।

loksabha election banner

अब लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Mercedes ने ई-क्लास के केबिन का आधिकारिक तौर अनावरण कर दिया है। इसमें एक बड़ी 'सुपर स्क्रीन' प्रदान की गई है। इतनी ही नहीं, अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए नई ई-क्लास के अंदर ऑडियो-विजुअल के फीचर्स पर जोर दिया गया है। एमबीयूएक्स सुपर स्क्रीन एमबीयूएक्स हाइपर स्क्रीन पर आधारित है, जो सिर्फ टॉप-एंड पर उपलब्ध है।

2024 Mercedes E-Class

आपको बता दें, 2024 मर्सिडीज ई-क्लास इस साल के अंत में अमेरिकी बाजार में आएगी और एमबीयूएक्स सुपर स्क्रीन को एक ऑप्शन के रूप में पेश किया जाएगा। इसमें तीन स्क्रीन की सुविधा दी गई है, एक ड्राइवर के लिए, एक मुख्य इंफोटेनमेंट यूनिट और तीसरी स्क्रीन सामने वाले यात्री के लिए। कंपनी का दावा है कि आकार और सुविधा के मामले में ये एक तरह की सुपर स्क्रीन है, जो दिखने में काफी शानदार है।

Third-party एप्लिकेशन कर सकते हैं इंस्टॉल

इस कार में सबसे खास बात ये है कि आप Android या Apple डिवाइस के माध्यम से सीधे सिस्टम पर third-party एप्लिकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं। ये ऐप लॉन्च होने वाले Mercedes ऐप स्टोर के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। लेकिन इसके एक बार लॉन्च होने के बाद कंपनी का कहना है कि यह शुरुआत में एंग्री बर्ड्स, जूम, वीबेक्स और यहां तक कि टिकटॉक जैसे एप्लिकेशन पेश करेगी। आपको कार के अंदर ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए कार के मालिक की फोटो और वीडियो कैप्चर करना होगा, तब जाकर आप सेल्फी कैमरे का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Advanced filtering concept

एमबीयूएक्स हाइपर स्क्रीन के पहली बार सामने आने पर सबसे बड़ी समस्या में से एक है कि जब तक इसे बंद नहीं किया जाता है, स्क्रीन ड्राइवर का ध्यान भटका सकती है। वाहन निर्माता कंपनी का कहना है कि यह कैमरे ‘advanced filtering concept’ का इस्तेमाल  करता है। इससे ये सुनिश्चित किया जा सकता है कि बाकी स्क्रीन पर मौजूद चीजें ड्राइवर को दिखाई न दें। एडवांस कैमरा पर बेस्ड विज़ुअल शील्ड फंक्शन इसकी चमक को कम करता है और इस प्रकार ड्राइवर के लिए डिस्ट्रैक्शन के रिस्क को घटाता है।

हाई-क्वालिटी ऑडियो पर भी फोकस  

मर्सिडीज हाई-क्वालिटी ऑडियो पर भी ध्यान दे रहा है। ई-क्लास में पहली बार साउंड विज़ुअलाइज़ेशन सहित एक्टिव एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। एक ऑप्शन के रूप में डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी है, जो बर्मेस्टर 4 डी सराउंड साउंड सिस्टम पर बेस्ड है।

ये भी पढ़ें-

प्लास्टिक कचरे से बन रही सड़क पर फर्राटा भरेंगी गाड़ियां, ऐसा होगा मास्टर प्लान

Google और Mercedes Benz की साझेदारी से कार चलाना होगा और आसान, नई टेक्नोलॉजी से लैस होंगी गाड़ियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.