Move to Jagran APP

Google और Mercedes Benz की साझेदारी से कार चलाना होगा और आसान, नई टेक्नोलॉजी से लैस होंगी गाड़ियां

मर्सिडीज-बेंज कारों को Google ट्रैफिक की जानकारी और ऑटोमेटिक रीरूटिंग से लैस करेगा। Mercedes-Benz ने ब्रांडेड नेविगेशन को विकसित करने के लिए Google के साथ साझेदारी की है। चलिए आपको इसके बारे में और विस्तार से बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Thu, 23 Feb 2023 07:56 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2023 07:56 AM (IST)
Google और Mercedes-Benz की साझेदारी से कार चलाना होगा और आसान

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes-Benz ने अपने नए MB.OS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ब्रांडेड नेविगेशन को विकसित करने के लिए Google के साथ साझेदारी की है, क्योंकि ये वाहन निर्माता कंपनी अपनी कार में टेक्नोलॉजी को और डेवलप करना चाहती है।

Level 3 autonomous ड्राइविंग मोड

आपको बता दें ये सिस्टम मर्सिडीज-बेंज कारों को Google ट्रैफिक की जानकारी और ऑटोमेटिक रीरूटिंग से लैस करेगा और ड्राइवरों के लिए कार में मनोरंजन के तौर पर Level 3 autonomous ड्राइविंग मोड में YouTube देखने में भी सक्षम करेगा।

Google और Mercedes-Benz

लेवल 3 ड्राइविंग के लिए मर्सिडीज-बेंज ने जर्मनी और नेवादा में प्रमाण भी प्राप्त किया है। इसकी मदद से ड्राइवर आराम से कार चला सकते हैं और जब जरुरत पडेगी तब फिर से इसे शुरू कर सकता है। Google और Mercedes-Benz Google क्लाउड डेटा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षमताओं का पता लगाने में सक्षम है।

MB.OS ऑपरेटिंग सिस्टम मॉड्यूलर आर्किटेक्चर

मर्सिडीज हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर "बेस लेयर" को कंट्रोल करेगी, इसके अलावा अन्य चीजों में भी भागीदारी करेगी। ये बात लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज की ओर से कही गई है। MB.OS ऑपरेटिंग सिस्टम मॉड्यूलर आर्किटेक्चर या MMA प्लेटफॉर्म पर वाहनों में जल्द ही लॉन्च होने वाला है, जो इसके भविष्य के कॉम्पैक्ट कारों को आधार देगा। प्रोडक्ट लाइन में सभी गाड़ियों को इसी हिसाब से रोल आउट किया जाएगा।

Self-driving sensor

Self-driving sensor निर्माता कंपनी ल्यूमिनार टेक्नोलॉजीज, जिसमें मर्सिडीज की एक छोटी-सी हिस्सेदारी है, वह सेसंर पर काम करेगी और नई तकनीक के जरिए कामकाज को आसान बनाएगी। ल्यूमिनार टेक्नोलॉजी का कहना है कि हम मर्सिडीज के साथ मिलकर वाहनों की कई यूनिट्स में अपने सेंसर को डेवलप करेंगे, जिसके लिए हमने अरबों डॉलर का सौदा किया है।  

ये भी पढ़ें-

1.25 लाख रुपये में लॉन्च हुआ ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, 4 सेकंड से कम में पकड़ लेगा 40 की स्पीड

ईवी में चार्जिंग की दिक्कत तो सीएनजी कार में बूट स्पेस की परेशानी, जानिए दोनों के नफा-नुकसान की कहानी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.