Move to Jagran APP

2023 Maruti Ertiga Black Edition में खास, समझें अन्य वेरिएंट से कितना अलग

2023 Maruti Ertiga Black Edition मारुति अपनी 40 वीं वर्षगांठ मानने के लिए अपने सभी गाड़ियों को ब्लैक एडिशन में लॉन्च करने की घोषणा की है। अर्टिगा अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Tue, 28 Mar 2023 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 10:44 AM (IST)
2023 Maruti Ertiga Black Edition में खास, समझें अन्य वेरिएंट से कितना अलग
Maruti Ertiga ब्लैक एडिशन अन्य मॉडल से कितना अलग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसा कि आपको हमने बताया था कि 2023 Maruti Ertiga Black Edition शोरूम पर पहुंचने लगी है। ऐसे में बहुत से लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि इस ब्लैक एडिशन में क्या कुछ खास है और यह एडिशन अन्य मॉडल्स की तुलना में कितनी अलग है। इन सारे सवालों के जवाब आपको इस खबर के माध्यम से बताया जा रहा है।

loksabha election banner

मारुति अपनी 40 वीं वर्षगांठ मानने के लिए अपने सभी गाड़ियों को ब्लैक एडिशन में लॉन्च करने की घोषणा की है। अर्टिगा अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में से एक है। ऐसे में इसके ब्लैक एडिशन को भारी संख्या में प्यार मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

2023 Maruti Ertiga Black Edition की खासियत

अर्टिगा को हम लोगों ने अधिकतर सफेद रंग में देखा है, जैसे ही आप इसके ब्लैक एडिशन को देखेंगे तो एक पल के लिए आपको ये अलग कार दिख सकती है। हालांकि ये स्पेशल ब्लैक एडिशन केवल टॉप एंड मॉडल में आपको देखने को मिलेगा। ZXi और ZXi+ में इस एडिशन को पेश किया जा रहा है।

इस स्पेशल एडिशन में कलर के अलावा कुछ जगहों पर क्रोम एलिमेंट का इस्तेमाल किया गया है, जिससे ये गाड़ी और भी प्रीमियम फील दे रही है। इसके व्हील बैंड को भी ड्यूल टोन में रंगा गया है, जिससे ये गाड़ी अप टू मार्केट फील दे रही है। अर्टिगा उन आठ मारुति सुजुकी कारों में से एक है, जिन्हें ब्लैक एडिशन के साथ एरिना डीलरशिप के जरिए बेचा जाता है। सेलेरियो, स्विफ्ट, डिजायर, ब्रेजा, वैगनआर, एस-प्रेसो और ऑल्टो के10 को पर्ल मिडनाइट ब्लैक शेड मिलता है। अंदर की तरफ, इन सभी गाड़ियों को एक जैसा रखा गया है।

2023 Maruti Ertiga Black Edition की कीमत

कंपनी इस मॉडल में 2023 Maruti Ertiga Black Edition के साथ कई एक्सेसरीज ऑफर कर रही है, जिसकी कुल कीमत 23 हजार 990 रुपये है, जिसमें 9,757 रुपये का मैटेलिक डोर सिल गार्ड, 2,350, ऑल वेदर 3डी मैट, 3,550 रुपये का एक आर्मरेस्ट बेजेल, 8,000 रुपये की साइड बॉडी मोल्डिंग और अन्य सुविधाएं शामिल हैं। यह कीमत पहले की कीमतों में एक्स्ट्रा जुड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.