नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Datsun India ने अपनी एंट्री-लेवल redi-GO हैचबैक में 2019 मॉडल के लिए अतिरिक्त फीचर्स शामिल कर दिए हैं। अब यह अपडेटेड redi-GO पुराने मॉडल से करीब 7000 रुपये महंगी हो गई है, जिसकी कीमत 2.68 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) है। नए मॉडल में बिना मैकेनिकली बदलाव किए सेफ्टी और सुविधाजनक फीचर्स शामिल किए गए हैं। 2019 Datsun redi-GO के सभी वेरिएंट्स में अब ABS फीचर दिया गया है, वहीं टॉप-रेंज ट्रिम में साइड एयरबैग्स भी शामिल किए गए हैं। इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग के जल्दी ही स्टैंडर्ड होने की उम्मीद है। वहीं, फीचर्स के तौर पर सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड वार्निंग और रियर पार्किंग सेंसर्स भी जल्द दिए जाएंगे।

2019 Datsun redi-GO के लोअर ट्रिम्स- T, T(O) और S में सेंट्रल लॉकिंग के साथ रिमोट लॉक दिया जाएगा। वहीं, A वेरिएंट में पावर स्टीयरिंग दिए जाएंगे। कार में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। इसमें 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 53bhp की पावर और 72Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स 1.0 लीटर पेट्रोल मोटर के साथ आता है और 67bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से लैस है।

redi-GO के अलावा Renault Kwid अभी तक इस सेगमेंट में अकेला ऐसा मॉडल था जिसमें ABS स्टैंडर्ड दिया गया है। दोनों कारें समान CMF-A प्लेटफॉर्म पर बनाई गई हैं और इसे चेन्नई में Oragadam स्थित Renault-Nissan की मैन्युफैक्चरिंग में बनाया जा रहा है। फिलहाल इस सेगमेमेंट में Maruti Suzuki Alto सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, लेकिन इसके भी टॉप वेरिएंट में ABS फीचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

CISF के बेड़े में शामिल हुई Mahindra की यह कार, हैंड ग्रेनेड भी इसपर बेअसर

यह है उड़ने वाली मोटरसाइकिल, हवा में पहुंचने के लिए लेती है 60 सेकंड का वक्त

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस