Move to Jagran APP

कई वेरिएंट्स बंद होने के बाद भी कायम है टाटा की इस कार का जलवा , बनी लोगों की पहली पसंद

एसयूवी हो या हैचबैक हर किसी सेगमेंट में कंपनी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लोगों द्वारा टाटा की गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है। नेक्सन का टाटा की कुल बिक्री में मार्केट शेयर 30.10 प्रतिशत का रहा है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Wed, 25 Jan 2023 08:00 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 08:00 PM (IST)
कई वेरिएंट्स बंद होने के बाद भी कायम है टाटा की इस कार का जलवा , बनी लोगों की पहली पसंद
Tata Nexon highest sell car of tata see details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में टाटा का नाम आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रहा है, यू कहे तो इसकी बादशाहत  आज तक कायम है। एसयूवी हो या हैचबैक हर किसी सेगमेंट में कंपनी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लोगों द्वारा टाटा की गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है। वहीं अब कंपनी इलेक्ट्रिक कार में भी धूम मचा रही है। दिसंबर के महीने में कंपनी ने 12053 यूनिट्स की सेल की है। इस सेल में सबसे अधिक टाटा की नेक्सन है। अगर दिसंबर 2021 के सेल पर नजर डाली जाए तो कंपनी ने 6.56 प्रतिशत की ग्रोथ की है। वहीं नेक्सन का टाटा की कुल बिक्री में मार्केट शेयर 30.10 प्रतिशत का रहा है।

loksabha election banner

नेक्सन बनी लोगों की पसंद

अगर नवंबर और अक्टूबर की बात करें तो नेक्सन की सेल टॉप पर रही है। पिछले साल अक्टूबर 2022 में कंपनी ने नेक्सॉन की 13767 यूनिट्स सेल की थी। वहीं नवंबर में इसकी 15871 यूनिट्स की सेल की थी। हालाकिं कंपनी ने साल के आखिरी में कई ऑफर भी पेश किए थे। जिसके कारण दिसंबर में जमकर ब्रिकी हुई थी। वहीं एसयूवी सेगमेंट की बात करें तो कंपनी की अन्य कारों के मुकाबले नेक्सन की ब्रिकी सबसे अधिक रही है।

नेक्सन के बंद हो चुके हैं 6 वेरिएंट

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन को सबसे अधिक पसंद किया जाता है। वहीं नेक्सॉन की सेल का ये हाल तब है जब टाटा कंपनी ने इसके 6 वेरिएंट बंद कर दिए हैं। आपको बता दे वाहन निर्माता कंपनी ने  नेक्सॉन का एक्स जेड, एक्सजेडए, एक्सजेड प्लस ओ, एक्स जेड प्लस ओ, एक्स जेड प्लस ओ डार्क और एक्सजेड प्लस ओ डार्क वेरिएंट को बंद कर दिया है। नेक्सॉन फिलहाल कुछ 67 वेरिएंट्स में आती है। इसमें 19 पेट्रोल, 18 डीजल के साथ ही कुछ इलेक्ट्रिक और ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल है। इसकी एक्स शोरूम कीमत कीमत 7.70 लाख रुपये से शुरू होती है।

ये भी पढ़ें-

‘Festival of Dreams’ में Porsche ने पेश किया 718 Cayman GT4 RS, 26 जनवरी को होगी आम जनता के लिए शोकेस

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई Mahindra Bolero Neo Limited Edition, स्टैंडर्ड वर्जन से कितनी है अलग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.