नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में टाटा का नाम आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रहा है, यू कहे तो इसकी बादशाहत  आज तक कायम है। एसयूवी हो या हैचबैक हर किसी सेगमेंट में कंपनी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लोगों द्वारा टाटा की गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है। वहीं अब कंपनी इलेक्ट्रिक कार में भी धूम मचा रही है। दिसंबर के महीने में कंपनी ने 12053 यूनिट्स की सेल की है। इस सेल में सबसे अधिक टाटा की नेक्सन है। अगर दिसंबर 2021 के सेल पर नजर डाली जाए तो कंपनी ने 6.56 प्रतिशत की ग्रोथ की है। वहीं नेक्सन का टाटा की कुल बिक्री में मार्केट शेयर 30.10 प्रतिशत का रहा है।

नेक्सन बनी लोगों की पसंद

अगर नवंबर और अक्टूबर की बात करें तो नेक्सन की सेल टॉप पर रही है। पिछले साल अक्टूबर 2022 में कंपनी ने नेक्सॉन की 13767 यूनिट्स सेल की थी। वहीं नवंबर में इसकी 15871 यूनिट्स की सेल की थी। हालाकिं कंपनी ने साल के आखिरी में कई ऑफर भी पेश किए थे। जिसके कारण दिसंबर में जमकर ब्रिकी हुई थी। वहीं एसयूवी सेगमेंट की बात करें तो कंपनी की अन्य कारों के मुकाबले नेक्सन की ब्रिकी सबसे अधिक रही है।

नेक्सन के बंद हो चुके हैं 6 वेरिएंट

भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन को सबसे अधिक पसंद किया जाता है। वहीं नेक्सॉन की सेल का ये हाल तब है जब टाटा कंपनी ने इसके 6 वेरिएंट बंद कर दिए हैं। आपको बता दे वाहन निर्माता कंपनी ने  नेक्सॉन का एक्स जेड, एक्सजेडए, एक्सजेड प्लस ओ, एक्स जेड प्लस ओ, एक्स जेड प्लस ओ डार्क और एक्सजेड प्लस ओ डार्क वेरिएंट को बंद कर दिया है। नेक्सॉन फिलहाल कुछ 67 वेरिएंट्स में आती है। इसमें 19 पेट्रोल, 18 डीजल के साथ ही कुछ इलेक्ट्रिक और ऑटोमैटिक वेरिएंट शामिल है। इसकी एक्स शोरूम कीमत कीमत 7.70 लाख रुपये से शुरू होती है।

ये भी पढ़ें-

‘Festival of Dreams’ में Porsche ने पेश किया 718 Cayman GT4 RS, 26 जनवरी को होगी आम जनता के लिए शोकेस

भारतीय बाजार में लॉन्च हुई Mahindra Bolero Neo Limited Edition, स्टैंडर्ड वर्जन से कितनी है अलग

Edited By: Ayushi Chaturvedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट