Move to Jagran APP

Hyundai Ai3 Micro SUV भारतीय बाजार में जल्द देगी दस्तक, इसमें क्या कुछ होगा खास

Hyundai Ai3 Micro SUV Hyundai AI3 का डिजाइन माइक्रो एसयूवी वेन्यू कॉम्पैक्ट के समान दिखता है। AI3 की लंबाई 3.8 मीटर से कम होगी इसके साथ ही इसमें आपको कई दमदार फीचर्स भी मिल सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sun, 26 Mar 2023 12:22 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 12:22 PM (IST)
Hyundai Ai3 Micro SUV भारतीय बाजार में जल्द देगी दस्तक, इसमें क्या कुछ होगा खास
Hyundai Ai3 Micro SUV भारतीय बाजार में जल्द देगी दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor India ने हाल ही में नेक्स्ट जनरेशन Hyundai Verna लॉन्च की है और कंपनी  एआई3 माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। एआई3 ने कुछ दिनों पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्टिंग करनी शुरू कर दी है।  इसके साथ ही हाल के दिनों में इस कार को भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

loksabha election banner

Hyundai AI3 डिजाइन

डिजाइन के मामले में बात करें तो इस कार का डिजाइन माइक्रो एसयूवी वेन्यू कॉम्पैक्ट के समान दिखता है। इसमें स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और बोनट पर मजबूत लाइन के साथ Hyundai का पैरामीट्रिक ग्रिल मिलेगा।  माइक्रो एसयूवी में 15 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील होंगे और साइड से यह कैस्पर जैसा दिखता है। पीछे की ओर बढ़ते हुए, माइक्रो एसयूवी में इसके टेल लैंप्स के लिए इसमें रियर स्कफ प्लेट्स भी मिलेगा।

Hyundai AI3 डाइमेंशन

इस कार के डाइमेंशन की बात करें तो AI3 की लंबाई 3.8 मीटर से कम होगी और इसमें 180 मिमी से अधिक की ग्राउंड क्लीयरेंस होगी और यह उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिस पर नई लॉन्च की गई ग्रैंड i10 Nios और ऑरा सेडान को बनाया गया है।

Hyundai AI3  फीचर्स

आपको बता दें, इस कार में विशेषता के रूप में सेगमेंट इलेक्ट्रिक सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक, छह एयरबैग, एक वायरलेस चार्जर, वायरलेस एप्पल कारप्ले/एंड्रॉइड ऑटो, एक डिजिटल क्लस्टर और भी बहुत कुछ मिलता है।

Hyundai AI3 इंजन

AI31.2-लीटर वीटीवीटी एनए पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। वेन्यू, आई20, ग्रैंड आई10 निओस और ऑरा में भी काम करता है। हालाकिं हुंडई इंजन को थोड़ा ट्यून कर सकती है। यह इंजन 82 bhp की पावर और 115 Nm का टार्क जनरेट करता है। गियरबॉक्स ऑप्शन में 5-स्पीड मैनुअल या AMT शामिल होगा। लॉन्च होने पर Ai3 का मुकाबला भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Ignis, Tata Punch और Citroen C3 से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.