Move to Jagran APP

2023 Hyundai Verna लेवल 2 ADAS और 65 से अधिक सेफ्टी फीचर्स के साथ देगी दस्तक

2023 Hyundai Verna नयी Verna के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग समेत 30 स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। नई वेरना में 65 से अधिक सेफ्टी फीचर्स होंगे जैसे- ESC VSM HAC ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक EPB ECM TPMS है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Wed, 15 Mar 2023 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 11:00 AM (IST)
2023 Hyundai Verna लेवल 2 ADAS और 65 से अधिक सेफ्टी फीचर्स के साथ देगी दस्तक
2023 Hyundai Verna to come with Level 2 ADAS and over 65 safety features

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में 2023 Hyundai Verna नेक्स्ट जनरेशन की Verna सेडान को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सेडान को 21 मार्च, 2023 को लॉन्च किया जाएगा और नई वेरना की कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। कंपनी ने कार के मुख्य हेडलाइट्स को टीज किया है। वहीं हाल में  कंपनी ने ये खुलासा किया है कि सेडान में 10.25 इंच की ट्विन स्क्रीन के साथ-साथ स्विचेबल कंट्रोलर भी मिलेंगे।

loksabha election banner

Hyundai Verna

इस बार Hyundai ने खुलासा किया है कि नयी Verna के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग समेत 30 स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। नई वेरना में  17 केवल 2  ADAS फीचर्स के साथ Hyundai Smartsense भी मिलेगा जो फ्रंट कैमरे के साथ-साथ फ्रंट और रियर रडार फंनशन से लैस है।

सेफ्टी फीचर्स 

कंपनी ने यह भी कहा कि ADAS फंक्शन सभी मौसम में उपयुक्त है और कोहरे की स्थिति में भी काफी बढ़िया से काम करता है। आपको बता दें, नई वेरना में 65 से अधिक सेफ्टी फीचर्स होंगे जैसे- ESC, VSM, HAC, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, EPB, ECM, TPMS है।  

सेडान के साथ मिलने वाले 17 लेवल 2 ADAS फीचर्स की बात करें तो इसमें पैदल चलने वालों, जंक्शन मोड़ और साइकिलों के लिए आगे की टक्कर की चेतावनी प्रदान कराता है। ब्लाइंड स्पॉट टक्कर चेतावनी और सहायता लेन प्रस्थान चेतावनी, पैदल चलने वाले यात्री के लिए भी ये कार काफी सेफ तरीके से बनाई गई है।

व्हीकल डिपार्चर अलर्ट

ड्राइविंग की सुविधा के रूप में इसमें स्टॉप एंड गो के साथ स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, लेन, फॉलोइंग असिस्ट, हाई बीम असिस्ट और लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट भी इसमें मिलता है। पार्किंग सुरक्षा के लिए इसमें रियर क्रॉस -ट्रैफिक टक्कर चेतावनी भी इसमें शामिल है।

Hyundai Verna फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई Verna में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 10.25-इंच की ट्विन स्क्रीन, 8-स्पीकर बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस Apple CarPlay/Android Auto और वायरलेस चार्जिंग मिलेगी। नई वेरना में डुअल फंक्शन के साथ एक स्विचेबल कंट्रोलर भी मिलेगा। वॉल्यूम और रेडियो ट्यूनिंग को कंट्रोल करने के लिए रोटरी डायल का इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन एक बटने के प्रेस करने पर , इसे क्लाइमेट कंट्रोल पर स्विच किया जा सकता है।

Hyundai Verna इंजन

नई वेरना दो इंजन ऑप्शन में  आएगी- एक एक 1.5-लीटर एनए और एक 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और  गियरबॉक्स ऑप्शन में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी इसमें शामिल होंगे। आपको बता दें, कंपनी इस कार को चार वेरिएंट्स -EX, S, SX और SX (O) में आती है। ये सात सिंगल -टोन और डुअल -टोन एक्सटीरियर पेंट ऑप्शन में आ सकती है। कंपनी तीन नए कलर ऑप्शन-एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट और टेल्यूरियन ब्राउन में आएगी।  भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद नई Verna का मुकाबला Volkswagen Virtus, Skoda Slavia, Maruti Ciaz और Honda City से है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.