Move to Jagran APP

नए जमाने के हिसाब से करें पुरानी कार को अपग्रेड लगवाए ये डिवाइस, ड्राइविंग एक्सपीरियंस होगा चेंज

गर्मी के मौसम में कार अगर आप 10 मिनट भी धूप में खड़ा कर देंगे फिर कार के अंदर बैठेंगे तो सीट पर पीठ की तरफ पसीना सा महसूस होने लगता है।कार को अपग्रेड करने के लिए आप हेड-अप डिस्पले होने से आपका ध्यान इंस्ट्रूमेंट कंसोल की तरफ नहीं आएगा। डैश कैमरा के कारण आप कार को काफी बढ़िया से चला सकते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sun, 03 Sep 2023 06:49 PM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2023 06:49 PM (IST)
नए जमाने के हिसाब से करें पुरानी कार को अपग्रेड लगवाए ये डिवाइस

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। आज कल भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। आजकल वाहन निर्माता कंपनियां भी कारों को काफी एडवांस बना रही है। ऐसे में आपको भी थोड़ा अपग्रेड होने की जरुरत है। जिसके कारण आपके कार चलाने का एक्सपीरियंस भी बदल जाएगा।अगर आपकी कार पुरानी है तो आप इन 4 फीचर्स को लगवा सकते हैं जिसके कारण आपकी कार भी अपग्रेडेड भी लगेगी।

loksabha election banner

वेंटिलेटेड सीट्स

गर्मी के मौसम में कार अगर आप 10 मिनट भी धूप में खड़ा कर देंगे फिर कार के अंदर बैठेंगे तो सीट पर पीठ की तरफ पसीना सा महसूस होने लगता है। ऐसे में वेंटिलेटेड सीट अगर आपकी कार में है तो अंदर से ठंडी हवा का एहसास होता है।Tata Nexon XZ+ (P) वेरिएंट वेंटिलेटेड फ्रंट सीट के साथ आती है। भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन की कीमत 11.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

हेड अप डिस्पले

कार को अपग्रेड करने के लिए आप हेड-अप डिस्पले होने से आपका ध्यान इंस्ट्रूमेंट कंसोल की तरफ नहीं आएगा। इससे अपनी कार की स्पीड, फ्यूल मीटर आदि देख सकते हैं। इसके कारण आप दुर्घटना से भी बच सकते हैं।आमतौर पर रियरव्यू मिरर के नीचे और विंडशील्ड के करीब इंस्टॉल करना ज्यादा सही रहता है।

डैश कैमरा

डैश कैमरा के कारण आप कार को काफी बढ़िया से चला सकते हैं। जिसे आप कार के डैशबोर्ड पर लगा सकते हैं। इसके कारण आपको ये फायदा होगा कि दुर्घटना से आप बच सकते हैं।

वायरलेस चार्जर

ये एक सबसे अहम फीचर में से एक है। इसके कारण आप मोबाइल को आराम से बिना चार्जर के चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए आपको वायर की जरूरत नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.