Move to Jagran APP

बाइक और स्कूटर की कीमत में घर ले आएं ये कारें, मारुति की सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी भी शामिल

आजकल मोटरसाइकिल की कीमत भी 1 लाख रुपये से ऊपर ही हो गई है। अगर आप अपने लिए एक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इंडियन मार्केट में एक बाइक की कीमत में सेकंड हैंड कार आ जाएगी। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sat, 03 Jun 2023 06:06 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 06:06 PM (IST)
बाइक और स्कूटर की कीमत में घर ले आएं ये कारें, मारुति की सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी भी शामिल
second hand car under 2 lakh see all details here

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। इंडियन मार्केट में बाइक और स्कूटर की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है। एक 100 सीसी की बाइक की कीमत तकरीबन 1 लाख रुपये के आस-पास आती है। वहीं अगर आप 150 सीसी की बाइक खरीदते हैं तो ये कीमत इससे भी आगे बढ़ जाती है जो 1.5 लाख रुपये तक जाती है। ऐसे में सबसे बेहतर होगा कि आप इस गर्मी सेकेंड हैंड कार खरीदें और गर्मी बरसात से बचे रहे।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Alto

भारतीय बाजार में मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। जिसके कारण इसकी डिमांड भी अधिक रहती है। इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें कम खर्च और लो मेंटेनेंस आता है। इसमें एक बाइक के बराबर का ही खर्च आता है। आपको सेकेंड हैंड मार्केच में ये कार 1 से 2 लाख रुपये के बीच में मिल जाएगी। जो लगभग 7 से 8 साल चली हो।

Renault Kwid

सेकेंड हैंड मार्केट में भी इस कार की अच्छी खासी डिमांड है। इस कार में आपको डुअल एयरबैग और एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इस कार का पुराना मॉडल आपको 1.5 लाख से 1.8 लाख रुपये में मिल सकता है।

Hyundai Eon

हुंडई ईयोन का प्रोडक्शन कंपनी ने अब बंद कर दिया है। लेकिन सेकेंड हैंड बाजार में अब भी बिक रही है। ये एक कॉम्पैक्ट कार है। जिसमें 4 लोगों के बैठने की जगह है। इस कार में आपको एयरबैग जैसा फीचर मिल जाएगा। यूज्ड कंडीशन में आपको ये कार 1 से 1.5 लाख रुपये में मिल जाएगी।

Maruti WagonR

वैगनआर को कौन नहीं जानता भारतीय बाजार में ये कार अधिक माइलेज के कारण पसंद की जाती है। इस कार में आपको कई फीचर्स मिलते हैं। इस कार को आप 2 से 3 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.