Move to Jagran APP

बीच रास्ते में बंद हो जाए कार और आस-पास न हो कोई मैकेनिक तो करें ये काम, एक मिनट में होगा परेशानी का समाधान

अगर आप कही अपनी कार से घूमने जा रहे हैं और बीच रास्ते में कार बंद हो जाएं तो उस समय आप क्या करेंगे और किसी कारण से आपके वाहन को ठीक करने के लिए कार मैकेनिक आने में असमर्थ हो तो आप क्या करेंगे?चलिए आपको बताते हैं।(जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediPublished: Sat, 04 Feb 2023 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 04:17 PM (IST)
बीच रास्ते में बंद हो जाए कार और आस-पास न हो कोई मैकेनिक तो करें ये काम, एक मिनट में होगा परेशानी का समाधान
If the car stops in the middle of the way and there is no mechanic nearby

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप अपनी कार से कहीं जा रहे हैं और अचानक से वो बंद हो जाए वो भी सुनसान सड़क पर जहा दूर-दूर तक कोई पेट्रोल पंप न हो तो उस समय आप क्या करेंगे। आज हम आपको इसका एक सलूशन बताने जा रहे हैं। जिसे जानकर आप सुनसान रास्ते में अपनी इस समस्या का आराम से समाधान कर सकते हैं।

prime article banner

कार खराब हो जाए तो क्या करें

अगर आप कही अपनी कार से घूमने जा रहे हैं और बीच रास्ते में कार बंद हो जाएं तो उस समय आप क्या करेंगे ? जाहिर सी बात है कि अगर आप अगर आपकी कार बीच रास्ते में कार खराब या फिर बंद हो जाए तो मैकेनिक को बुलाना चाहेंगे। लेकिन उस समय कार मैकेनिक मौजूद ना हो या किसी कारण से आपके वाहन को ठीक करने के लिए कार मैकेनिक आने में असमर्थ हो तो आप क्या करेंगे ? इस समय आप बिल्कुल भी चिंता न करें और इस सोल्यूशन को अपनाएं।

Road Side Assistant

क्या आपको पता है ऐसे समय में आप कंपनी के RSA कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके कार को पिक करने के लिए ट्रक बुला सकते हैं। नॉर्मली यह जानकारी कई लोगों को पता हो भी सकती है और नहीं भी हो सकती है। दरअसल हर एक कार कंपनी का RSA (Road Side Assistant) कस्टमर केयर नंबर होता है। यह नंबर आपको आसानी से मिल जाता है।

कस्टमर केयर नंबर

दरअसल हर एक कार कंपनी के RSA (Road Side Assistant) कस्टमर केयर नंबर होता है। बेसिकली यह नंबर आपको गूगल पर आसानी से मिल जाते हैं। आपके पास जिस भी कंपनी की कार या बाइक है उस कंपनी का नाम और RSA कस्टमर केयर नंबर टाइप करके सर्च करेंगे तो आपके सामने उस वाहन के RSA कस्टमर केयर नंबर पता लग जाएंगे। आप अपनी कार से जुड़ी इंफॉर्मेशन देगें उसी के साथ आप उन्हें अपनी एग्जिट लोकेशन शेयर करते हैं तो आपके पास एक ट्विन व्हीलर वाहन आता है और आपकी कार को पिक कर लेता है।

ट्विन व्हीलर

आपको बता दे जब ट्विन व्हीलर वाहन आपके वाहन को पिक करने के लिए आता है तो उस समय RSA सर्विस कार इंश्योरेंस के साथ इंक्लूड रहती है जिसके कारण आपको पैसे देने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है।

ये भी पढ़ें-

लॉन्च से पहले लोगों में दिखी Maruti Fronx को लेकर दीवानगी, बुकिंग हुई 5,500 यूनिट्स के पार

Car Safety Features: 6 एयरबैग्स के साथ आती हैं ये सेफ्टी फीचर्स वाली कारें, लुक शानदार; इंजन दमदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.