Move to Jagran APP

घर पर खड़ी कार से ऐसे करें कमाई, मुनाफे के आगे लाखों का बिजनेस हो जाएगा फेल!

घर पर आपके गाड़ी अधिकतर टाइम खड़ी रहती है उससे भी पैसे कमाए जा सकते हैं। अगर आप गांव या शहर कहीं भी रहते हैं और अपनी कार से कमाई करने का प्लान बना रहे हैं तो इसके किराए पर बुकिंग ले सकते हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 06:00 PM (IST)
घर पर खड़ी कार से ऐसे करें कमाई, मुनाफे के आगे लाखों का बिजनेस हो जाएगा फेल!
अपने प्राइवेट कार से भी कर सकते हैं कमाई

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आजकल कार बिजनेस का धंधा काफी चरम पर है। पिछले कुछ सालों से आपने नोटिस किया होगा कि फूड वैन का व्यापार तेजी से बढ़ रहा है, यहां तक कि कुछ जगहों पर कारों में आप सब्जी, कपड़े, जूते आदि बिकते हुए देखें होंगे। अगर आपके घर में कोई निजी कार है और आप उसके जरिए कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास कई विकल्प मिलते हैं, जिसके बारे में हम नीचे आपको बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

अपने गाड़ी को बनाएं फूड वैन

अगर आपके घर पुरानी कार है तो आप उससे कोई नए बिजनेस की भी शुरूआत कर सकते हैं। आजकल वाहनों

के जरिए लोग लघु व्यापार कर रहे हैं, जिसको आजकल लोग स्टार्टअप्स का नाम भी दे रहे हैं। अगर सही जगह पर फूड कार चल जाती हैं तो महीनों में लाखों का मुनाफा भी हो सकता है। इसके अलावा, आप अपनी पुरानी कार से जूते, कपड़े, सब्जी, छोले-समोसे आदि की दुकान भी चला सकते हैं। हालांकि, कार को फूड वैन बनाने के लिए आपको गाड़ी को मॉडिफाइ करवाना पड़ेगा।

कार को कंपनी में लगाकर पैसे कमाएं

अगर आप खुद कहीं काम करते हैं और आपकी गाड़ी अधितर समय घर पर खड़ी रहती है तो आप इसको किसी कंपनी में चलवा सकते हैं, जहां आपकी महीने के हिसाब से कमाई हो जाएगी, इसके लिए आपको ड्राइवर भी रखने होंगे।

कार को Ola/Uber में लगाकर पैसे कमाएं

अगर आप सिटी में रहते हैं तो आपके लिए घर पर खड़ी कार से कमाई करना और भी आसान है। आप अपनी कार को ओल-ऊबर जैसे कैब्स में लगाकर कमाई कर सकते हैं।

स्कूल या Call Center में कार को लगाकर पैसे कमाएं

अपने कार को आप स्कूल या फिर किसी कॉल सेंटर पर भी चलवा सकते हैं, यहां से भी अच्छी कमाई होती है।

कार को Rent पर देकर पैसे कमाएं

अगर आप गांव या शहर कहीं भी रहते हैं और अपनी कार से कमाई करने का प्लान बना रहे हैं तो इसके किराए पर बुकिंग ले सकते हैं। शादी के सीजन में भी आप अपनी गाड़ी को भाड़े पर दे सकते हैं। हालांकि, इसके लिए आपको खुद से मार्केटिंग की आवश्यता पड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.