Move to Jagran APP

'जब तक जिंदा हूं OBC, SC और ST का आरक्षण मुसलमानों को नहीं देने दूंगा', तेलंगाना में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024 तेलंगाना के जहीराबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि इनका संविधान से कोई लेना देना नहीं। ये शाही परिवार के लिए सत्ता उनके पास रहे तो सबकुछ अच्छा लेकिन सत्ता चला जाए तो सबकुछ निकम्मा। तेलंगाना में 13 मई को एक फेज में ही चुनाव होना है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Wed, 01 May 2024 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 08:29 AM (IST)
तेलंगाना में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एनआई, जहीराबाद। Lok Sabha Election 2024। लोकसभा चुनाव के बीच आरक्षण के मुद्दे पर सियासी बयानबाजी खूब हो रही है। कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह का इस मुद्दे पर एक फेक वीडियो वायरल हो गया। वहीं, भाजपा लगातार यह आरोप लगा रही है कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha election banner

धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने तेलंगाना में चुनावी रैली के दौरान इसी मुद्दे का जिक्र किया। तेलंगाना के जहीराबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और अन्य वंचित समूहों को मिलने वाले आरक्षण को धर्म के आधार पर मुसलमानों को नहीं देने देंगे।

पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा,"वे संविधान के नाम पर देश को मूर्ख बनाने के लिए निकले हुए हैं। आपको पता होगा, देश का पहला संविधान संशोधन उनकी दादी के पिता जी, देश के पहले प्रधानमंत्री (जवाहरलाल नेहरू) ने किया था और वो फ्री स्पीच पर ताला लगाने वाला किया था। और आखिर में उन्होंने प्रेस पर प्रतिबंध लगाने वाला सुधार करने का प्रयास किया था। संविधान के प्रति ये इनकी भावना है।"

जब तक मोदी जिंदा है...

पीएम मोदी ने कहा कि इनका संविधान से कोई लेना देना नहीं। ये शाही परिवार के लिए सत्ता उनके पास रहे तो सबकुछ अच्छा लेकिन सत्ता चला जाए तो सबकुछ निकम्मा। ये वो लोग हैं जो संसद चलने नहीं देना चाहते। ये लोग चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हैं।

 ये लोग वोट बैंक के लिए संविधान को बदनाम करने के लिए निकले हैं। लेकिन कांग्रेस वाले सुन लें, उनके चट्टे-बट्टे सुन लें, उनकी पूरी जमात सुन ले, जब तक मोदी जिंदा है, मैं दलितों का, आदिवासियों का एससी, एसटी  और ओबीसी का आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को नहीं देने दूंगा, नहीं देने दूंगा, नहीं देने दूंगा।'

बता दें कि तेलंगाना में 13 मई को एक फेज में ही चुनाव होना है। वहीं 4 जून को मतगणना होगी।

यह भी पढ़ें: अमित शाह फेक वीडियो मामला: तेलंगाना के सीएम और चार अन्य नेताओं से कल हो सकती है पूछताछ, VIDEO का सोर्स पता करेगी पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.