Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather: इस दिन से मिलेगी तपती गर्मी से राहत, कई क्षेत्रों में वर्षा की संभावना; पढ़ें आज कैसा रहेगा मौसम

Uttarakhand Weather मौसम विभाग के निदेशक डा. विक्रम सिंह ने बताया कि इन दिनों मौसम में बदलाव आया है। पिछले दो दिन से थंडर स्टार्म सक्रिय है। जिस कारण राज्य के कई क्षेत्रों में अंधड़ के साथ वर्षा हुई है। मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि प्रदेश में मानसून पहुचने की तिथि इस माह के अंत तक घोषित की जा सकेगी।

By kishore joshi Edited By: Nirmala Bohra Published: Fri, 10 May 2024 07:05 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 07:05 AM (IST)
Uttarakhand Weather: मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव के आसार

जागरण संवाददाता, नैनीताल : Uttarakhand Weather: अगले तीन दिन जंगलों में लगी आग व गर्मी की तपिश से राहत देने वाले होंगे। शनिवार से सोमवार के बीच राज्य के कई क्षेत्रों में कहीं हल्की तो कहीं पर तेज वर्षा की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।  पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव आने जा रहा है।

loksabha election banner

कई क्षेत्रों में अंधड़ के साथ वर्षा हुई

मौसम विभाग के निदेशक डा. विक्रम सिंह ने बताया कि इन दिनों मौसम में बदलाव आया है। पिछले दो दिन से थंडर स्टार्म सक्रिय है। जिस कारण राज्य के कई क्षेत्रों में अंधड़ के साथ वर्षा हुई है। मगर शनिवार से मौसम में बड़ा परिवर्तन आने जा रहा है, जो जंगलों की आग बुझाने में मददगार साबित होगा।

साथ ही जल संकट से उबारने में भी मददगार होगा। पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव तीन दिन तक जारी रहेगा। इससे कहीं हल्की व मध्यम तो कुछ स्थानों पर तेज वर्षा की संभावना है।

उल्लेखनीय है शीतकालीन वर्षा नहीं होने से प्रदेश के कई हिस्से सूखे की चपेट में रहे। मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि प्रदेश में मानसून पहुचने की तिथि इस माह के अंत तक घोषित की जा सकेगी। इस बार मानसूनी वर्षा की मात्रा अधिक रहने की संभावना है।

पूरे दिन घने बादलों से ढकी रही सरोवर नगरी

सरोवर नगरी का आसमान गुरुवार को घने बादलों से ढका रहा। यहां दिन पर वर्षा की उम्मीद बनी हुई थी, लेकिन अंत में घने बादल दगा दे गए। इधर नैनी झील का जल स्तर गिरकर डेढ़ फीट रह गया है। जीआइसी मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार गुरुवार को नगर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.