Move to Jagran APP

UK Board 12th Topper 2024: अल्मोड़ा के पीयूष नंबर वन, पिता का सिर से उठा साया तो मां ने मेहनत कर पूरे कराए सपने

Uttarakhand board 12th results मंगलवार को उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसमें अल्मोड़ा नगर निवासी और विवेकानंद इंटर कालेज रानीधारा पीयूष खोलिया ने उत्तराखंड की इंटर बोर्ड परीक्षा में 97.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। पीयूष ने बताया कि पिता का साया उठने के बाद मां ने हर कदम में उनका साथ दिया।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Published: Tue, 30 Apr 2024 03:13 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 03:13 PM (IST)
UK Board 12th Topper 2024: अल्मोड़ा के पीयूष नंबर वन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम ने महिला सशक्तिकरण को भी उजागर किया है। सात साल पहले पिता का साया छूटा तो मां ने विद्या मंदिर में नौकरी करते हुए बेटे पीयूष को भी मजबूत बनाया। आज बेटे ने उत्तराखंड बोर्ड की इंटर परीक्षा में संयुक्त रूप से पहली रैंक प्राप्त कर मां के सपनों को पूरा करने के साथ अल्मोड़ा का नाम प्रदेश में रोशन किया है।

loksabha election banner

मंगलवार को उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिसमें अल्मोड़ा नगर निवासी और विवेकानंद इंटर कालेज रानीधारा पीयूष खोलिया ने उत्तराखंड की इंटर बोर्ड परीक्षा में 97.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया। पीयूष ने बताया कि पिता का साया उठने के बाद मां ने हर कदम में उनका साथ दिया।

500 में से 488 अंक किए हासिल

मां ने दिन-रात कड़ी मेहनत करते हुए पीयूष की शिक्षा में कभी बाधा नहीं आने दी। जिसका परिणाम आज मिला है। उन्होंने इंटर की परीक्षा में 488 अंक प्राप्त किए हैं। उन्होंने कहा कि कभी भी पढ़ाई को बोझ नहीं समझा। हमेशा रूची लेकर पढ़ाई की। उन्होंने अन्य विद्यार्थियों से भी पढ़ाई को बोझ नहीं समझने की अपील की है। इसके अलावा विवेकानंद इंटर कालेज के ही विद्यार्थी जलज बिष्ट ने भी इंटर की परीक्षा में मैरिट में आठवां स्थान हासिल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.