Move to Jagran APP

Jharkhand News: दुकान में चोरी कर रहे थे तीन चोर, तभी अंदर लग गई आग; फिर सबके उड़ गए होश

शुक्रवार देर रात एक किराने की दुकान में तीन चोर चोरी करने के लिए और इस दौरान दुकान में आग लग गई। इस घटना में तीनों आग से झुलस गए। बताया जा रहा है कि तीनों चोर नाबालिग हैं और दुकान में चोरी के दौरान लगने से एक की मौके पर मौत भी हो गई वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Utkarsh Pandey Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 25 May 2024 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 08:21 PM (IST)
दुकान में चोरी कर रहे थे तीन नाबालिग, तभी अंदर लग गई आग (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सूत्र, बालूमाथ (लातेहार)। Jharkhand Fire News बालूमाथ थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात एक किराना दुकान में चोरी करने आए तीन चोर आग से झुलस गए। दुकान में चोरी के दौरान लगी आग से एक की मृत्यु मौके पर हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि तीनों चोर नाबालिग हैं।

गंभीर रूप से झुलसे दो में से एक नाबालिग को प्राथमिक उपचार स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, लेकिन उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उसे रांची रिम्स रेफर किया गया है। वहीं दूसरा घायल जली हुई हालत में ही फरार बताया जा रहा है।

कैसे लगी आग

लगी आग घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार थानाक्षेत्र में किराना सह खाद बीज की दुकान है। जहां शुक्रवार की देर रात तीन चोर दुकान में चोरी करने पहुंचे थे।

चोर मोमबत्ती जलाकर नकदी और कीमती सामान तलाश रहे थे। इसी बीच एक चोर का पैर दुकान में रखे पेट्रोल के गैलन से टकरा गया, जिससे मोमबत्ती उसके हाथ से छूटकर पेट्रोल के गैलन पर गिर गई।

जैसे ही पेट्रोल का गैलन मोमबत्ती के संपर्क में आया तो उसमें अचानक आग लग गई। इस आग से तीनों चोर बुरी तरह झुलस गए। इस हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायल का कराया इलाज, जांच में जुटी पुलिस

अगलगी की घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी दुकान मालिक और पुलिस को दी। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मृतक के शव को कब्जे में ले लिया। जबकि घायल चोर को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। इस संबंध में बालूमाथ एसडीपीओ आशुतोष कुमार सत्यम ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

दुकानदार ने क्या कहा?

इस संबंध में दुकान मालिक ने बताया कि वह हर दिन की तरह वह शुक्रवार की शाम आठ बजे अपनी दुकान बंद कर स्थित अपने आवास पर आ गए। इसी बीच देर रात उन्हें सूचना मिली कि उनकी दुकान में आग लग गई है।

सूचना मिलते ही वे अपनी दुकान पर पहुंचे जहां इस घटना के बारे में पता चला। उन्होंने बताया कि इस घटना में उन्हें करीब दो लाख रुपये की आर्थिक क्षति हुई है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: जेल में कैदी की हार्ट अटैक से हुई मौत, घटना की न्यायिक जांच के मिले आदेश

West Champaran News : नेपाल से लौट रहे मजदूर को बाघ ने मार डाला, जंगल में मिला शव; इलाके में फैली दहशत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.