Move to Jagran APP

Himachal Politics: न आए तीनों निर्दलीय विधायक और न दिया कोई जवाब, 11 मई को बहस के बाद इस्तीफा मामले में आएगा फैसला

Himachal Politics विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के मामले में तीनों निर्दलीय विधायकों को चार मई को हाजिर होना था। लेकिन तीनों ही निर्दलीय विधायक न तो स्वयं पहुंचे और न ही उनकी तरफ से कोई जवाब दिया गया। राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी की शिकायत के मामले में 11 मई को बहस और आदेश के लिए तिथि निर्धारित की है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 04 May 2024 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 11:45 PM (IST)
न आए तीनों निर्दलीय विधायक और न दिया कोई जवाब।

राज्य ब्यूरो, शिमला। (Himachal Politics) स्वेच्छा से विधानसभा की सदस्यता से त्याग पत्र देने वाले तीनों निर्दलीय विधायकों होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा को विधानसभा सचिवालय ने 4 मई को हाजिर होकर जवाब देने के लिए कहा था। न तो तीनों निर्दलीय विधायक आए और न ही उनकी तरफ से जवाब देने कोई आया।

loksabha election banner

अब विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी की शिकायत के मामले में 11 मई को बहस और आदेश के लिए तिथि निर्धारित की है। तीनों निर्दलीय विधायकों का अभी तक त्यागपत्र स्वीकार नहीं हुआ है और प्रदेश उच्च न्यायालय ने भी इस मामले में अभी फैसला सुरक्षित रखा है।

तीनों विधायकों ने हासिल कर ली बीजेपी की सदस्यता

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने तीनों निर्दलीय विधायकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने की मांग उठाई है। इस संबंध में ये तर्क दिया गया कि इन्होंने जनमत के साथ धोखा किया है। तीनों निर्दलीय विधायकों से इस संबंध में लिखित जवाब मांगा गया है। तीनों विधायकों ने त्यागपत्र स्वीकार करने से पूर्व ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

ये भी पढ़ें: Himachal News: 'BJP ने धोखे से छीनी राज्‍यसभा सीट, ऑपरेशन लोटस फेल होने पर...'; CM सुक्‍खू का केंद्र सरकार पर हमला

11 मई को बहस के बाद सुनाया जाएगा फैसला

अब 11 मई को जगत सिंह नेगी की शिकायत और निर्दलीय विधायकों द्वारा दिए गए त्यागपत्र को लेकर बहस रखी है और उसके साथ ही निर्णय सुनाया जाएगा। तीनों विधायक पहले कह चुके हैं कि उन्होंने स्वेच्छा से त्यागपत्र दिया है और उनके त्यागपत्र स्वीकार किए जाएं। इस संबंध में तीनों निर्दलीय विधायक त्यागपत्र स्वीकार करने की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर धरना भी दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Mandi News: 'अपनी बेटी के अपमान का बदला लेगी मंडी की जनता...', कंगना ने गांधी परिवार पर जमकर साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.