Move to Jagran APP

Bihar Politics: तेजस्वी यादव बिहार में खड़ा करेंगे बड़ा आंदोलन? पूर्व डिप्टी सीएम का बड़ा एलान

बिहार में चुनावी सरगर्मी अपने चरम पर है। एनडीए और आईएनडीआईए के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। इस बीच तेजस्वी यादव ने बिहार की एनडीए सरकार को चेतावनी दी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि मेरे कार्यकाल के दौरान जो तीन लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन थी उन पर नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र शुरू नहीं होती हैं तो अगले कुछ महीनों में बड़ा आंदोलन होगा।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 28 Apr 2024 08:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 08:45 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने बिहार की एनडीए सरकार को दी चेतावनी । (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनावों के बीच बिहार में महागठबंधन महंगाई, बेरोजगारी, रोजगार जैसे मुद्दों पर लगातार सरकार को घेर रहा है। प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव रोजगार के मसले पर सरकार पर अपनी दबिश बढ़ा रहे हैं।

loksabha election banner

अब उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि उनके कार्यकाल में, जो तीन लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन थी, उन पर नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ नहीं होती है तो, अगले कुछ महीनों में बड़ा आंदोलन होगा।

रविवार को चुनावी सभा से लौटने के क्रम में उन्होंने पटना में मीडिया के सामने भाजपा पर अपने तेवर दिखाए और कहा कि भाजपा के लोग कभी काम की बात कर नहीं सकते।

उन्होंने कहा हमने 17 महीने में पांच लाख नौकरियां दी। हमारे सरकार से निकले ही पेपर लीक हो गया। पूर्व की बहालियों में एक लाख बहाली बची हुई है। तीन लाख बहालियां हम प्रक्रियाधीन करके आए हैं। आखिर ये लोग क्यों नौकरी नहीं दे रहे हैं।

भाजपा पर कसा तंज

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा एक नहीं दो-दो उप मुख्यमंत्री बनाए। लेकिन काम के नाम पर सिर्फ बकवास करते हैं ये लोग। जेल में बंद हो जाएगा। मंगलसूत्र ले लेगा तो ये कर लेगा-वो कर लेगा। और कोई बात सुने हैं। काम के बारे में, रोजगार, महंगाई, पलायान, बिहार को विशेष राज्य के दर्जा के बारे में ये लोग बात ही नहीं कर सकते हैं। इन बातों का कोई मतलब है।

बहाली प्रक्रिया पर सीएम नीतीश से पूछे सवाल

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमारे भाजपा के लोगों और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल है कि जो चार लाख बहाली हम प्रक्रियाधीन करके आए थे, उन पदों पर बहालियां क्यों नहीं हो रही हैं।

उन्होंने कहा डेढ़ साल पहले मौका मिला था जो भाजपा ने नौकरी क्यों नहीं दी। 17 साल में जो मौका मिला, उसमें क्यों नौकरियां नहीं दी गई।

उन्होंने चेतावनी वाले अंदाज में कहा कि यदि प्रक्रियागत बहालियां शीघ्र शुरू नहीं हुई तो, कुछ महीनों में बिहार में बड़ा आंदोलन होगा।

यह भी पढ़ें: Tejashwi Yadav के इस Social Media पोस्ट पर क्यों भड़की BJP? डायरेक्ट इलेक्शन कमीशन से कर दी शिकायत

Tejashwi Yadav: 'मैं मछली बिहार में खाता हूं, कांटा दिल्ली में मोदी को चुभता है', तेजस्वी ने PM पर फिर कसे तंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.