Move to Jagran APP

'कार्यकर्ता को छोड़िए, नहीं तो पूरब से पश्चिम तक थानों के बाहर बैठा देंगे', शिवपाल यादव के पीआरओ ने कर दिया वायरल

शिवपाल यादव का कॉल करते वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे कह रहे हैं कि कार्यकर्ता को छोड़ कर बताइए। पीआरओ ने वीडियो प्रसारित कर लिखा- शिवपाल यादव ने बिल्सी इंस्पेक्टर को चेतावनी दी। बिल्सी इंस्पेक्टर बोले किसी गंगाधर को पकड़ा न शिवपाल यादव को कॉल मेरे पास आया। बदायूं सीट पर शिवपाल सिंह यादव ने अपने बेटे आदित्य को चुनाव में उतारा है।

By Ankit Gupta Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 06 May 2024 10:06 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 10:57 AM (IST)
कॉल करते शिवपाल सिंह यादव का वीडियो हुआ वायरल। फोटो ग्रैब।

जागरण संवाददाता, बदायूं। कुछ दिन पहले एक जनसभा में सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने कहा था कि जो वोट दे तो दे, नहीं तो बाद में हिसाब किताब होगा। अब उनका एक और वीडियो खुद उनके पीआरओ ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया। उस पर लिखा कि शिवपाल यादव ने बिल्सी इंस्पेक्टर को चेतावनी दी। वीडियो में वह किसी से बात करते दिख रहे हैं।

loksabha election banner

वह कह रहे हैं कि गंगाधर को छोड़कर बताइए। कार्यकर्ता को नहीं छोड़ेंगे तो पूरब से पश्चिम तक के थानों के बाहर कार्यकर्ता बैठा देंगे। हालांकि दूसरी तरफ से कौन बात कर रहा, यह स्पष्ट नहीं है, कोई आवाज भी नहीं आ रही। वहीं जिन बिल्सी इंस्पेक्टर को चेतावनी की बात कही जा रही, वह तो साफ इन्कार कर रहे हैं कि उन्होंने किसी गंगाधर को पकड़ा न शिवपाल यादव का उनके पास फोन आया है।

प्रसारित वीडियो में शिवपाल यादव की बात

चूंकि प्रसारित हो रहे वीडियो में दूसरी कोई आवाज तो सुनाई नहीं दे रही है। ऐसे में वीडियो में सिर्फ शिवपाल यादव ही बोलते नजर आ रहे हैं। वह कह रहे हैं-चुनाव के बाद कर लेना, सात तारीख के बाद कर लेना। अभी वोट तो ज्यादा से ज्यादा पड़ने दो। यह तो चुनाव आयोग की गाइड लाइन भी है, ज्यादा से ज्यादा वोट पड़े। आप लोग डिस्टर्ब कर रहे, बाधित कर रहे, वोट न पड़े। ऐसा तो कभी हुआ नहीं है।

आप तो चुनाव आयोग की गाइड लाइन भी नहीं मान रहे हैं। हेलो...कौन अधिकारी करा रहा वो मुझे बता दो, नहीं नहीं आप अपने मन से कर रहे या कोई अधिकारी करा रहा, उसका नाम बता दो। नहीं फिर हमें अपने लोग सब बुलाने पड़ेंगे। हमे बुलाना पड़ेंगे, हम सब थानों पर बैठा देंगे सब लोगों को। जहां चुनाव हो गए और जहां चुनाव नहीं हो रहे हैं, पूरब से लेकर पश्चिम तक के सभी थानों में बुलाकर बैठा देंगे। नहीं फिर आप लोगों हटना ही पड़ेगा फिर तो। नहीं नहीं बात नहीं करो।

इन्हें तुरंत पहले छोड़कर बताइए गंगाधर को। जल्दी बताइए, बताइए इसी नंबर पर। फिर शिवपाल मोबाइल किसी दूसरे व्यक्ति को पकड़ा देते हैं। साफ नजर आ रहा है कि उनकी इस बात को कोई इत्मिनान से रिकार्ड कर रहा है। क्योंकि बात करते करते शिवपाल यादव बार बार इधर उधर देखते हैं।

ये भी पढ़ेंः  मैं ससुराल नहीं जाऊंगी... पति की बाइक से कूदकर भागी युवती ने दिखाई बेवफाई, थाने में बोली- चार बच्चों के प्रेमी साथ रहूंगी

वीडियो प्रसारित कर पीआरओ ने लिखीं यह बातें

सपा प्रत्याशी आदित्य यादव के समर्थकों की ओर से बनाए गए वाट्सएप ग्रुप एसएसवाई न्यूज रूम बदायूं पर शिवपाल यादव के पीआरओ अंकुश ने वीडियो को प्रसारित किया। उसके साथ लिखा "मेरे कार्यकर्ता को थाने से नहीं छोड़ा तो पूरब से लेकर पश्चिम तक यूपी के हर थाने के बाहर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच जाएंगे...नाम बताओ किस अधिकारी के कहने पर ऐसा कर रहे हो..'शिवपाल यादव ने बदायूं में बिल्सी के पुलिस इंस्पेक्टर को चेतावनी दी। समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने थाने पर बिठा रखा था।

Read Also: मैं ससुराल नहीं जाऊंगी... पति की बाइक से कूदकर भागी युवती ने दिखाई बेवफाई, थाने में बोली- चार बच्चों के प्रेमी साथ रहूंगी

बिल्सी इंस्पेक्टर बोले- मेरे पास नहीं आई शिवपाल की काल

इस पूरे प्रकरण की वजह जानने के लिए जब बिल्सी इंस्पेक्टर कमलेश कुमार मिश्रा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कौन गंगाधर। बोले यह तो गंगा मैया का जिला है। हमने किसी गंगाधर को नहीं पकड़ा है। मुझे न किसी ने चेतावनी दी है, न किसी ने धमकाया है।

Read Also: UP News: प्रेम विवाह से नाराज साले ने की बहनोई की हत्या; बीमार सास को देखने आया था जाकिर, तभी हुए विवाद में मार दिए चाकू

मेरे पास तो शिवपाल यादव का कोई काल ही नहीं आया। जो वह हमसे कुछ कहते। पिछले कुछ दिनों से न्यायालय से जारी वारंट के आधार पर और लड़ाई झगड़े करने वाले लोगों को पकड़ा गया है। इसके अलावा किसी को नहीं पकड़ा और किसी के कहने पर न किसी को छोड़ा गया है।

जिले में चुनाव शुरू होने से पहले से निरोधात्मक कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। जिन लोगों पर आपराधिक मामले हैं, उन पर ही निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। यह पूरी प्रक्रिया चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए की जा रही है। इसमें किसी भी प्रकार का पक्षपात नहीं किया जा रहा। जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वह बेबुनियाद हैं। - आलोक प्रियदर्शी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.