Move to Jagran APP

Odisha News: एस.जय शंकर पहुंचे भुवनेश्वर, PM मोदी और JP नड्डा कल पहुंचेंगे ओडिशा, विरोधियों के खिलाफ भरेंगे हुंकार

भारतीय जनता पार्टी के तीन शीर्ष नेताओं एक ही साथ ओडिशा दौरे के कार्यक्रम ने राज्य की राजनीति को सरगर्म कर दिया है और शनिवार पूर्वाह्न में इनमें से एक विदेश मंत्री एस.जयशंकर भुवनेश्वर पहुंच गए हैं। रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भुवनेश्वर पहुंचेंगे। इन तीनों शीर्ष नेताओं के एक साथ आगमन को लेकर विरोधी खेमें की बेचैनी बढ़ गई है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 04 May 2024 04:05 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 04:05 PM (IST)
एस.जय शंकर पहुंचे भुवनेश्वर, PM मोदी और JP नड्डा कल पहुंचेंगे ओडिशा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी के तीन शीर्ष नेताओं का लगभग एक ही साथ ओडिशा दौरे के कार्यक्रम ने राज्य की राजनीति को सरगर्म कर दिया है। इन तीन शीर्ष नेताओं में से एक विदेश मंत्री एस.जयशंकर शनिवार पूर्वाह्न में ही भुवनेश्वर पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

जबकि रविवार को अपराह्न को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं देर शाम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भुवनेश्वर पहुंच रहे हैं। इन तीन शीर्ष नेताओं के लगभग एक साथ आगमन को लेकर एक तरफ जहां विरोधी खेमें की बेचैनी बढ़ गई है तो वहीं भाजपा के नेताओं का उत्साह दुगुना हो गया है।

भुवनेश्वर में हुआ भव्य स्वागत

जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्री एस.जयशंकर दो दिवसीय ओडिशा के दौरे पर भुवनेश्वर पहुंच गए हैं, भुवनेश्वर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। यहां पहुंचने के बाद विदेश मंत्री बुद्धिजीवियों से मुलाकात की है।

एस.जय शंकर के दो दिवसीय दौरे में भुवनेश्वर, कटक, सम्बलपुर में पार्टी का कार्यक्रम निर्धारित है।वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात कर चुनाव को लेकर विभिन्न विषयों पर चर्चा कर रहे हैं।

जेपी नड्डा भी आ रहे ओडिशा

वहीं दुसरी तरफ पांच मई अपराह्न को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी.नड्डा भी ओडिशा के दौरे पर आ रहे हैं। जेपी नड्डा राज्य भाजपा के चुनावी इस्तेहार का विमोचन करेंगे। शाम को वह कटक कटक में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक में भाग लेकर गुरुमंत्र देंगे।

नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे भुवनेश्वर

इसके बाद पांच मई को ही देर शाम करीबन साढ़े नौ बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भुवनेश्वर पहुंचेगे। इस संदर्भ में भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष गोलकर महापात्र ने जानकारी देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री रविवार को विशेष विमान से भुवनेश्वर पहुंचेंगे।भुवनेश्वर में रात्रि विश्राम करेंगे।

इसके बाद सोमवार 6 मई को सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री बरहमपुर जाएंगे। यहां पर जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नवरंगपुर जाएंगे और यहां आयोजित भाजपा की विजय संकल्प जनसभा को संबोधित करेंगे।

गोलक महापात्र ने बोला हमला

गोलक महापात्र ने कहा है कि नवीन सरकार के शासनकाल में राज्य में गरीबी बढ़ी है। किन्तु भाजपा अगर सत्ता में आती है तो गरीबी खत्म कर दी जाएगी। केन्द्र सरकार की गरीब कल्याण योजना को ठीक ढंग से राज्य में कार्यकारी किया जाएगा।

ओडिशा में चुनावी बिगुल बजने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार मैदान में उतर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री के भाषण पर सबकी नजर है।

ये भी पढे़ं-

Puri Lok Sabha Election: कांग्रेस उम्मीदवार के हटने से संबित पात्रा की राह आसान? पुरी सीट पर हो सकता है खेला

Odisha Election: कटक लोकसभी सीट से BJP और BJD के उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, सदर विधानसभा से इन्होंने किया नामांकन दाखिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.