Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: अजमेर लोकसभा में एक बूथ पर पुनर्मतदान जारी, जानिए आखिर क्यों हो रही है रि-पोलिंग

अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक बूथ पर आज सुबह सात बजे से पुनर्मतदान की शुरुआत हो गई। दरअसल रजिस्टर गलत होने के कारण पुनर्मतदान की आवश्यकता पड़ी है। भारत निर्वाचन आयोग ने पीठासीन अधिकारी द्वारा 17-ए रजिस्टर (मतदाताओं का) गुम हो जाने के बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण में इस बूथ पर हुए मतदान को शून्य घोषित कर दिया था।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 02 May 2024 11:13 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 11:13 AM (IST)
अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक बूथ पर आज रि-पोलिंग हुई।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, जयपुर। Lok Sabha Election 2024। अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक बूथ पर आज सुबह सात बजे से पुनर्मतदान की शुरुआत हो गई। दरअसल,  रजिस्टर गलत होने के कारण पुनर्मतदान की आवश्यकता पड़ी है।

loksabha election banner

17-ए रजिस्टर गुम हो जाने की वजह से हुआ पुनर्मतदान

भारत निर्वाचन आयोग ने पीठासीन अधिकारी द्वारा 17-ए रजिस्टर (मतदाताओं का) गुम हो जाने के बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण में इस बूथ पर हुए मतदान को शून्य घोषित कर दिया था और पुनर्मतदान की घोषणा की थी।

पुनर्मतदान के लिए व्यापक सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं। निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता ने यहां जानकारी दी कि अजमेर संसदीय क्षेत्र के नांदसी में मतदान केंद्र पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।"

राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीट 

पुनर्मतदान में कुल 753 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस मतदान केंद्र की वेबकास्टिंग भी की जा रही है।  राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से 12 पर पहले चरण में 19 अप्रैल को और 13 पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ। 

यह भी पढ़ें: खुलासा: राजस्थान में निजी कोचिंग में पढ़ाने वाले युवकों ने करवाया पेपर लीक, छात्रों को झांसे में लेकर 15 लाख में किया था सौदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.