Move to Jagran APP

Patna News: पीएम के रोड शो के लिए जल्दबाजी में किया जा रहा ये काम, पटना में इस बार अलग तरह की होगी व्यवस्था

PM Modi Roadshow in Patna पीएम मोदी के पटना रोड शो के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। जल्दबाजी में संभावित रूट से खुले बिजली तार हटाकर एरियरबंच केबल सेट किया जा रहा है। रोड क्रॉसिंग के पास न्यूनतम 20 फीट उंचा किया जाएगा। इसके अलावा और भी कई व्यवस्थाएं की जा रही हैं। वहीं प्रस्तावित रोड शो में पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल होंगे।

By Mritunjay Mani Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 09 May 2024 12:26 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 12:26 PM (IST)
पटना में पीएम मोदी का रोड शो (जागरण फोटो)

 जागरण संवाददाता, पटना। Patna News:  प्रधानमंत्री के 12 मई के प्रस्तावित रोड शो के लिए संभावित रूट से खुले बिजली तार हटाकर एरियरबंच केबल लगाया जा रहा है। रोड क्रॉसिंग के पास न्यूनतम 20 फीट उंचा किया जाएगा।

loksabha election banner

ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव सह बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी के सीएमडी संजीव हंस ने पटना विद्युत आपूर्ति प्रतिष्ठान के दोनों अंचल के अधीक्षण अभियंताओं को निर्देश दिया है कि कैंप कर सभी कार्य शुक्रवार को पूर्ण कराएं। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी आदित्य प्रकाश बुधवार की शाम भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया।

कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। आयकर गोलंबर से डाकबंगला, एक्जीविशन रोड चौराहा, भट्टाचार्य रोड, पीरमुहानी, कदमकुआं, बारी पथ, गांधी मैदान के आसपास की सड़कों की बिजली संरचना दुरूस्त की जा रही है।

डिश टीवी के केबल सहित अन्य तरह के तार बिजली के पोल के माध्यम से ले जाए गए हैं। ऐसे तारों को भी बिजली कंपनी के अभियंता दुरुस्त करने में लग गए हैं।

जगह-जगह पुष्प वर्षा कराई जाएगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 मई को पटना साहिब लोकसभा के बांकीपुर क्षेत्र में प्रस्तावित रोड शो के दौरान जगह-जगह पुष्प वर्षा कराई जाएगी। डाकबंगला चौराहा से एक्जीविशन रोड चौराहा, कदमकुआं, बारीपथ होते हुए उद्योग भवन तक रोड शो किए जाने की योजना है।

कार्यक्रम के प्रभारी नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री नितिन नवीन ने बुधवार को भाजपा के सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं का रोड शो में शामिल होने के लिए मार्गदर्शन किया। मंत्री ने कहा कि यह पहला मौका है जब देश के प्रधानमंत्री बिहार में रोड शो करेंगे।

कार्यकर्ता मिलकर प्रधानमंत्री के अभिनंदन में कोई कसर नहीं छोड़ें। पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद अपना नामांकन पत्र अक्षय तृतीया के दिन 10 मई को करेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यालय से प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद नामांकन पत्र भरने के लिए समाहरणालय हिंदी भवन जाएंगे।

मतदान में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए प्रत्येक मंडल में शक्तिकेंद्र स्तर पर बैठक करने तथा अस्सी वर्ष के वयोवृद्ध मतदाताओं के मतदान उनके घर पर ही सुनिश्चित कराने की भी व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की गई।

पीएम के रोड शो में शामिल होंगे पटना साहिब के कार्यकर्ता

12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित रोड शो में पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह बात विधान सभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने खाजेकलां पानी टंकी स्थित राज दरबार में एनडीए के कार्यकर्ताओं की बैठक में कही।

बैठक की अध्यक्षता दिनेश पटेल ने किया। बैठक में पूर्व उपमहापौर रूप नारायण मेहता, किरण शंकर, महामंत्री विनय केसरी, प्रवक्ता राजेश साह, प्रदीप काश, जदयू महानगर अध्यक्ष आसिफ कमाल, मयंक जायसवाल, पूर्व पार्षद स्मिता रानी समेत अन्य थे।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: अनंत सिंह को छोटे सरकार क्यों कहा जाता है? ललन सिंह ने खोल दिया राज; याद दिलाई पुरानी बात

Bihar Politics: चुनाव के बीच सम्राट चौधरी ने उड़ाई लालू-तेजस्वी की नींद, इस कद्दावर नेता को BJP में कराया शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.