Move to Jagran APP

पर्यावरण बचाने के अरबिंदो कॉलेज में सीखें गुण, जागरण कनेक्ट के साथ मिलकर 8 मई से कार्यक्रम शुरू करेगा ग्रीन पेंसिल फाउंडेशन

पर्यावरण को लेकर दुनिया में बढ़ रही चिंता के बीच ग्रीन पेंसिल फाउंडेशन जागरण कनेक्ट के साथ मिलकर अपना नया प्रोजेक्ट सस्टेनेबल प्रैक्टिसेस एट होम शुरू कर रहा है। यह कार्यक्रम 8 मई से दिल्ली विश्वविद्यालय के अरबिंदो कॉलेज में शुरू होगा जो दोपहर एक बजे से 230 तक चलेगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को पर्यावरण-अनुकूल जीवन बनाने के लिए काम करना और लोगों को सशक्त बनाना है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Mon, 06 May 2024 05:37 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 05:37 PM (IST)
जागरण कनेक्ट के साथ मिलकर कार्यक्रम शुरू करेगा ग्रीन पेंसिल फाउंडेशन।

जेएनएन, नई दिल्ली। पर्यावरण को लेकर दुनिया में बढ़ रही चिंता के बीच ग्रीन पेंसिल फाउंडेशन जागरण कनेक्ट के साथ मिलकर अपना नया प्रोजेक्ट "सस्टेनेबल प्रैक्टिसेस एट होम" शुरू कर रहा है। यह कार्यक्रम 8 मई से दिल्ली विश्वविद्यालय के अरबिंदो कॉलेज में शुरू होगा, जो दोपहर एक बजे से 2:30 तक चलेगा। 

loksabha election banner

इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को पर्यावरण-अनुकूल जीवन बनाने के लिए काम करना और इसके लिए लोगों को सशक्त बनाना है।

ग्रीन पेंसिल फाउंडेशन की दिल्ली टीम में शामिल आस्था त्रिखा, सामाजिक और जलवायु कार्यकर्ता सैंडी खांडा के नेतृत्व में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग कार्बन फुटप्रिंट को कम करने, अपशिष्ट उत्पादन को कम करने और अपने घरों में नवीकरणीय ऊर्जा समाधान अपनाने की रणनीतियां सीख सकेंगे।

ग्रीन पेंसिल फाउंडेशन का संदेश आगे बढ़ाने के लिए जागरण डॉट कॉम (Jagran.Com) का सामुदायिक मंच जागरण कनेक्ट (Jagran Connect) के साथ मिलकर काम करना एक महत्वपूर्ण कदम है। जागरण कनेक्ट ज्ञान फैलाने और समुदायों को शामिल करने की अपनी प्रतिबद्धता के साथ, स्थायी जीवन पद्धतियों को बढ़ावा देने के आयोजन के उद्देश्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

ग्रीन पेंसिल फाउंडेशन पृथ्वी सोसाइटी (PRITHVI Society) के सहयोग से प्रदूषण से आजादी के पहल के अनुरूप कार्यशाला पर्यावरण संरक्षण और जलवायु कार्रवाई की दिशा में वैश्विक प्रयासों की प्रतिध्वनि है। इसके अलावा, यह COP28 प्रतिबद्धता के अनुरूप, शुद्ध-शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने के लिए फाउंडेशन के समर्पण को दर्शाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.