Move to Jagran APP

Odisha News: चुनाव से पहले पुलिस को मिली सफलता! नवरंगपुर में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया नक्सली, बाकी साथी फरार

दक्षिण ओडिशा के नवरंगपुर में पुलिस को बड़ी सफलता लगी। मतदान के दौरान गड़बड़ी पैदा करने के इरादे से घने जंगल में कैंप लगाए बैठे नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया और मारे गए नक्सली के साथी बचकर भाग निकले। बता दें कि यहां आगामी सोमवार यानी 13 मई को मतदान होगा और मतदान से चार दिन पहले पुलिस ने ये कार्रवाई की।

By Rajesh Sahu Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 11 May 2024 12:20 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 12:20 AM (IST)
मृत नक्सली के पास से जब्त की गई सामग्री

संवाद सहयोगी, संबलपुर। आगामी सोमवार, 13 मई को दक्षिण ओडिशा के नवरंगपुर जिला में होने वाले मतदान से चार दिन पहले, पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

loksabha election banner

मतदान के दौरान गड़बड़ी पैदा करने के इरादे से घने जंगल में कैंप लगाए बैठे नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया, जबकि साथी नक्सली बचकर भाग निकले।

पुलिस ने क्या कहा?

इस मुठभेड़ के बाद पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। दक्षिण- पश्चिमांचल पुलिस आईजी चरणसिंह मीणा और नवरंगपुर जिला पुलिस अधीक्षक रोहित वर्मा ने बताया कि पुलिस शांतिपूर्ण मतदान को लेकर पूरी तरह चौकस है और मतदान के दौरान गड़बड़ी करने की कोशिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

नवरंगपुर जिला पुलिस अधीक्षक रोहित वर्मा के अनुसार, आठ मई के दिन पुलिस को विश्वसनीय सूचना मिली थी कि राईघर ब्लॉक अंतर्गत हाथीगां संरक्षित वनांचल में नक्सलियों का एक दल कैंप लगाए हुए है और मतदान के दिन गड़बड़ी पैदा करने के चक्कर में है।

दो टीम नक्सल विरोधी अभियान चलाने के लिए की गई रवाना

इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों की दो टीम को नक्सल विरोधी अभियान चलाने के लिए रवाना किया गया। नौ मई की सुबह जब एसओजी के जवान जब हाथीगां संरक्षित वनांचल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे तभी नक्सलियों ने अचानक से फायरिंग शुरु कर दी।

एसओजी के जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों को सरेंडर करने को कहा, लेकिन नक्सली नहीं माने और फायरिंग करते रहे। ऐसे में, एसओजी के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग शुरु कर दी। दोनों तरफ से कुछ देर फायरिंग जारी रहने के बाद नक्सली घने जंगल की ओर फरार हो गए।

ये सामान हुआ बरामद

नक्सलियों के फरार हो जाने के बाद जब एसओजी के जवानों ने इलाके की तलाशी शुरु की तब एक पुरुष नक्सली का शव मिला, जिसकी पहचान नहीं हो सकी है। मृत नक्सली के पास से एक एसबीएमएल राइफल, एक देशी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस, छह आईईडी टिफिन बम, नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री जब्त किया गया।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand ED Raid: झारखंड 'कैश कांड' में ईडी के हाथ लगा रुपये ढोने वाला सबूत; आलमगीर के PS व नौकर से पूछताछ जारी

PM Awas Yojna में जमकर हो रहा फर्जीवाड़ा, कार्रवाई की डर से बिचौलिया जैसे-तैसे बना रहा आवास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.