Move to Jagran APP

वाराणसी में हादसा: सबमर्सिबल पंप का पाइप ठीक करने के दौरान कुएं में गिरा मिस्त्री, NDRF की टीम नहीं कर सकी तलाश, गहराई जानकर हो जाएंगे हैरान

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मिस्‍त्री नल का पाइप ठीक करने कुएं में उतर गया। रस्‍सी की पकड़ ढ़ीला पड़ने पर वह कुएं में गिर गया।। एनडीआरएफ की टीम पहुंची तो चार घंटे बाद बचाव कार्य शुरू हो सका। रात पौने एक बजे एनडीआरएफ की टीम व पुलिस कुएं से शिवधनी को ढूढ़ न पाने के कारण लौट गई।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Sat, 11 May 2024 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 11:52 AM (IST)
इसी कुएं में हादसा हुआ है। जागरण

 जागरण संवाददाता, वाराणसी। सबमर्सिबल पंप का पाइप ठीक करने के दौरान शुक्रवार को 53 वर्षीय मिस्त्री शिवधनी गहरे कुएं में जा गिरे। कोतवाली पुलिस पहुंची तो कुआं 60 फीट गहरा होने से अशक्त पड़ गई। एनडीआरएफ की टीम पहुंची तो चार घंटे बाद बचाव कार्य शुरू हो सका।

loksabha election banner

रात पौने एक बजे एनडीआरएफ की टीम व पुलिस कुएं से शिवधनी को ढूढ़ न पाने के कारण लौट गई। उधर हादसे की खबर शिवधनी के खरगीपुर (चौबेपुर) गांव पहुंची तो परिवार के लोग परेशान हो उठे।

इसे भी पढ़ें- सिद्धार्थनगर में आम बीनने निकले बच्‍चे पर कुत्तों ने किया हमला, जान बचाने के लिए चिल्‍लाता रहा मासूम लेकिन...

सबमर्सिबल पंप मिस्त्री शिवधनी चौक क्षेत्र के चौखंभा निवासी सौरभ गुजराती के घर दोपहर में 12 बजे अपने भाई शिवमूरत, भांजा छेदी और गांव के ही एक मजदूर संजय को लेकर पहुंचे थे। सौरभ गुजराती अपने आवास परिसर में स्थित कुएं में समर्सिबल पंप लगाए थे, जो पानी नहीं उठा पा रहा था।

शिवधनी ने चेक किया तो कुएं में लगी लोहे की पाइप में गड़बड़ी होने की परेशानी समझ आई। शाम में चार बजे पाइप को दुरुस्त करने को शिवधनी कुएं में रस्सी के सहारे उतर रहे थे। इस बीच रस्सी पर पकड़ कमजोर पड़ने से कुएं में जा गिरे।

इसे भी पढ़ें-'बुलडोजर तैयार है टीम जाएगी, खाते में भेज दो खर्चा', अब इस जुगाड़ से लोगों को ठग रहे हैं जालसाज

कोतवाली प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने बताया कि एनडीआरएफ को सूचना देते हुए ही यहां पहुंचा हूं। एनडीआरएफ की टीम किन परिस्थितियों में बिलंबित हुई, यह कहना मुश्किल है। शिवधनी की सलामती की ईश्वर से दुवाएं करती पत्नी सुशीला उनका इकलौता बेटा हर्ष राज उर्फ लालू परेशान थे। पुलिस की मौजूदगी में एनडीआरफ की टीम बचाव कार्य में जुटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.