Move to Jagran APP

सिद्धार्थनगर में आम बीनने निकले बच्‍चे पर कुत्तों ने किया हमला, जान बचाने के लिए चिल्‍लाता रहा मासूम लेकिन...

अब्दुल मुइद मेहनत मजदूरी करके घर का खर्चा चलाते हैं। शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे वह अपने घर पर ही थे। उनका पुत्र मुजम्मिल घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर आम के पेड़ के नीचे आम बीनने गया था। उसके साथ कुछ और बच्चे भी वहां आम बीन रहे थे। इसी दौरान कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया।

By jitendra n pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Sat, 11 May 2024 08:17 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 08:17 AM (IST)
बच्‍चे की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है। जागरण

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर। सदर थाना क्षेत्र के बर्डपुर नंबर 14 के डिहवा गांव में बुधवार सुबह कुत्तों ने 12 वर्षीय बालक को नोच खाया। बालक मुजम्मिल अहमद गांव के ही अब्दुल मुइद का पुत्र था। घटना के समय वह घर से 50 मीटर की दूरी पर आम बीन रहा था।

इसी दौरान कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए शहर के पुरानी नौगढ़ कस्बे में स्थिति एक निजी चिकित्सालय में ले जाया गया। वहां चिकित्सक ने उसे मेडिकल कालेज सिद्धार्थनगर रेफर कर दिया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें- असली देकर लिया गोल्‍ड लोन, बैंक में नकली हो गया सोना

अब्दुल मुइद मेहनत मजदूरी करके घर का खर्चा चलाते हैं। शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे वह अपने घर पर ही थे। उनका पुत्र मुजम्मिल घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर आम के पेड़ के नीचे आम बीनने गया था। उसके साथ कुछ और बच्चे भी वहां आम बीन रहे थे।

इसी दौरान कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। अन्य बच्चे वहां से भाग निकले, लेकिन मुजम्मिल को कुत्ते काटने लगे। बाद में आवाज सुनकर आस-पास के लोग उसे बचाने के लिए पहुंचते। कुत्ते उसे जख्मी कर चुके थे।

इसे भी पढ़ें-आगरा में तेज हवा के साथ हो सकती है बारिश, वाराणसी में बादल पहुंचा रहे राहत

घरवाले उसे पुरानी नौगढ़ स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए लेकर गए। वहां चिकित्सक ने उसे मेडिकल कालेज में उपचार के लिए रेफर कर दिया। वहां चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दिया।

भाई बहनों में दूसरे स्थान पर था मुजम्मिल

मुजम्मिल अपने भाई बहनों में दूसरे स्थान पर था। उससे बड़ा उसका एक भाई है और दो बहनें उससे छोटी हैं। वह पुरानी नौगढ़ में ही एक निजी विद्यालय में कक्षा दो का छात्र था।

घर से 50 मीटर दूरी पर भी बेटे को नहीं बचा सके स्वजन

घटना के बाद से स्वजन के आंसू थम नहीं रहे हैं। वह लगातार खुद को कोस रहे हैं। उसके पिता अब्दुल मुइद का कहना है कि घर से 50 मीटर की ही दूरी उसके बेटे को कुत्ते नोच रहे थे और वह उसे बचा नहीं सके।

गांव में अन्य बच्चों पर भी हमला कर चुके हैं कुत्ते

ग्रामीणों का कहना है कि कुत्ते गांव के अन्य बच्चों पर भी हमला कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कुत्तों को भगाया नहीं जा सका।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.